INDW vs AUSW : पहले दिन मजबूत स्थिति में भारत, 219 रन पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया

0
52
INDW vs AUSW Test Day 1 India in strong position, Australia all out to 219 runs

मुंबई। INDW vs AUSW टेस्ट मैच का पहला दिन भारतीय टीम के नाम रहा। वानखेडे स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 77.4 ओवर में 219 रन पर सिमट गई। जवाब में भारतीय टीम ने दिन के अंत तक 19 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। फिलहाल क्रीज पर स्मृति मंधाना (40 रन) और स्नेहा राणा (4 रन) मौजूद है।

T20 WC 2024: भारत-पाक मुकाबले की टाइमिंग पर माथापच्ची, भारतीय दर्शकों के हिसाब से होगा अमरीका में मैच

ताहिला ने जड़ा अर्धशतक

INDW vs AUSW टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सिर्फ 7 रन पर फोएबे लिचफील्ड और एलिसे पेरी के रूप में अपने दो विकेट गंवा दिये थे। इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी ताहिला मैकग्रा ने ओपनर बेथ मूनी के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने 122 गेंदों में 80 रन जोड़कर टीम पर से दबाव हटाया। इस साझेदारी को स्नेह राणा ने तोड़ा।

ताहिला 56 गेंदों में 50 रन बनाकर स्नेह की गेंद पर कैच आउट हुई। इसके बाद बेथ मूनी भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाई और 94 गेंदों में 40 रन बनाकर पवैलियन लौट गई। इसके अलावा कप्तान एलिसा हीली ने 75 गेंदों में 38 रन का योगदान दिया। भारत की ओर से पूजा वस्त्रकार ने 16 ओवर में 53 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। वहीं, स्नेह राणा ने 3 विकेट और दिप्ती शर्मा ने 2 विकेट लिए।

IPL 2024: मुंबई इंडियंस को पछाड़कर आरसीबी ने बनाया रिकॉर्ड, बनी एशिया की सबसे पॉपुलर टीम

स्मृति और शेफाली ने दी मजबूत शुरुआत

219 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को ओपनर स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने शानदार शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पहले ही विकेट के लिए 102 गेंदों में 90 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को जेस जोनासन ने तोड़ा, उन्होंने 59 गेंदों में 40 रन बनाकर सेट हो चुकी शेफाली को एलबी आउट किया। वहीं, स्मृति 49 गेंदों में 43 रन बनाकर अब-भी मौजूद हैं।

IND W vs AUS W: इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया की बारी, टीम इंडिया पड़ेगी भारी; इकलौता टेस्ट थोड़ी देर में

INDW vs AUSW टेस्ट मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया: एलिसा हीली (विकेटकीपर-कप्तान), बेथ मूनी, फोएबे लिचफील्ड, एलिस पेरी, ताहलिया मैकग्राथ, एनाबेल सदरलैंड, एशले गार्डनर, जेस जोनासेन, एलाना किंग, किम गर्थ और लॉरेन चीटल।

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, पूजा वस्त्राकर, रेणुका ठाकुर सिंह और राजेश्वरी गायकवाड़।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here