IND vs ENG: भारत में क्रिकेट की वापसी, 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज

0
1063

IND vs ENG: अंतिम दो टेस्ट मोटेरा में, वनडे सीरीज पुणे में 

नई दिल्ली। इंग्लैंड के भारत दौरे (IND vs ENG) का ऐलान हो गया है। BCCI ने बुधवार को भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी-20 मैच के शेड्यूल का ऐलान किया। 5 फरवरी से IND vs ENG टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। वहीं, पिंक बॉल टेस्ट समेत अंतिम दो टेस्ट मैच अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में खेले जाएंगे। वहीं 3 मैचों की वनडे सीरीज पुणे में खेली जाएगी।

अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए तैयार हैं दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम ‘Motera’

Corona की वजह से 10 महीने बाद कोई टीम भारत दौरे पर आ रही है। इससे पहले मार्च में साउथ अफ्रीका ने भारत का दौरा किया था। दोनों के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज कोरोना की वजह से रद्द करनी पड़ी थी।

IND vs ENG Series: 3 स्टेडियम में होंगे मैच

BCCI ने कोरोना को ध्यान में रखकर इंग्लैंड के भारत दौरे (IND vs ENG Series) के लिए सिर्फ 3 वेन्यू को फाइनल किया। पहले 2 टेस्ट मैच चेन्नई में खेले जाएंगे। वहीं, बाकी 2 टेस्ट अहमदाबाद में खेले जाएंगे। इसके बाद 12 मार्च से 5 मैच की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। टी-20 सीरीज का अंतिम मैच 20 मार्च को खेला जाएगा। वहीं, 23 मार्च से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। 28 मार्च को वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा।

कोरोना गाइडलाइन का पूरा ध्यान रखा जाएगा

BCCI सचिव जय शाह ने कहा कि बोर्ड IND vs ENG Series के दौरान दोनों टीमों की सुरक्षा और सेहत का पूरा ध्यान रखेगा। साथ ही BCCI और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के बीच सेफ्टी प्रोटोकॉल को लेकर बनी सहमति का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा। इस सीरीज के साथ ही क्रिकेट की भारत में वापसी भी होगी। जो कि फैंस के लिए खुशखबरी है।

फिर विवादों में फंसे Hardik Pandya

इससे पहले BCCI प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने कहा था कि IND vs ENG Series में इंग्लैंड अपने दौरे पर भारत के खिलाफ 5 टी-20, 3 वन-डे और 4 टेस्ट मैच खेलेगी। गांगुली ने कहा था, ‘अगले साल भारत में टी-20 वर्ल्ड कप भी खेला जाएगा। ऐसे में इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के जरिए कोहली और उनकी टीम को तैयारी का पूरा मौका मिल सकेगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here