IND vs ENG: शर्मनाक हार के बाद इंग्लिश कप्तान का टीम इंडिया को चैलेंज, बोले-रांची में मिलेंगे तो..!

0
30
IND vs ENG 3rd test, after big defeat English captain ben stokes still believes in buzball, said we could win next two games

राजकोट। IND vs ENG: भारत और इंग्लिश टीम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 434 रन की विशाल हार का सामना करना पड़ा। भारत के खिलाफ इंग्लैंड की यह सबसे बड़ी हार रही। हालांकि इसके बावजूद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को अपनी टीम की गेम शैली यानी बैजबॉल पर पूरा यकीन है। मैच के बाद उन्होंने साफ-साफ कहा कि उनकी टीम अब आगे भी अपने अंदाज में खेलते हुए बाकी बचे दोनों टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

IND vs ENG: भारत की टेस्ट में सबसे बड़ी जीत; इंग्लैंड को 434 से रन रौंदा, यशस्वी ने जड़ा दोहरा शतक

स्टोक्स को है बजबॉल गेम पर यकीन

IND vs ENG सीरीज में 1-2 से पिछडऩे के बाद बेन स्टोक्स से भारत में बैजबॉल स्टाइल की असफलता को लेकर सवाल पूछा गया तो स्टोक्स ने कहा, ‘कई बार गेम प्लान काम नहीं करता। बेन डुकैत ने दमदार पारी खेलकर अच्छी टोन सेट की। हम ऐसा ही खेलना चाहते थे। पहली पारी में हमारी कोशिश थी कि हम भारत के टोटल के ज्यादा से ज्यादा करीब पहुंचे लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाए। बैजबॉल को लेकर बाहर क्या बातें चल रही है, वह हमारे लिए मायने नहीं रखती। हम अपनी गेम शैली को लेकर ड्रेसिंग रूम की राय को महत्व देते हैं।’

NZ vs SA: विलियमसन के शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने द. अफ्रीका को 7 विकेट से हराया, सीरीज जीतकर रचा इतिहास

स्टोक्स ने कहा-अब बाकी दोनों मैच जीतने होंगे

स्टोक्स ने आगे कहा, ‘हम इस IND vs ENG सीरीज में 2-1 से पीछे हैं लेकिन अभी भी हमारे पास सीरीज जीतने का मौका है। अभी दो मैच बाकी हैं। हम इस हार को पीछे छोड़ आगे बढ़ेंगे। हमें अब सीरीज जीतने के लिए बाकी बचे दोनों मुकाबले जीतने हैं। हम कोशिश करेंगे कि यह सीरीज 3-2 से अपने नाम करें।’ गौरतलब है कि अब इस सीरीज का अगला टेस्ट 23 फरवरी से रांची में शुरू होगा।

IND vs ENG: पहले बजबॉल को निपटाया; फिर यशस्वी का धमाल, टीम इंडिया को 322 रनों की बढ़त

शुरुआती दो दिन तक बराबरी की थी टक्कर

IND vs ENG पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज के इस तीसरे मुकाबले में शुरुआती दो दिन अच्छी टक्कर देखने को मिली थी। पहले दिन इंग्लैंड ने 33 रन पर भारत के तीन बल्लेबाजों को आउट कर अच्छी शुरुआत की। लेकिन, इसके बाद रोहित और जडेजा के शतक और सरफराज और जुरेल की दमदार पारियों की बदौलत भारत ने पहली पारी में 445 रन बना डाले। इसके जवाब में एक समय इंग्लैंड की टीम भी एक विकेट खोकर 182 रन बना चुकी थी लेकिन इसके बाद धड़ाधड़ विकेट गिरे और पूरी टीम 319 पर ढेर हो गई। भारत ने दूसरी पारी में भी 4 विकेट खोकर 430 रन बनाते हुए पारी घोषित की। 557 रन के टारगेट के जवाब में इंग्लिश टीम महज 122 रन पर ढेर हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here