England vs West indies/ बारिश ने धोया Manchester test का तीसरा दिन

0
489

मैदान पर भरा पानी, एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी,
Manchester test में बराबरी की कोशिशों में जुटी इंग्लैंड की बढ़ी परेशानी

मैनचेस्टर। तीन मैचों की England vs West indies टेस्ट सीरीज में बराबरी के लिए संघर्षरत इंग्लैंड को Manchester test के तीसरे दिन बारिश ने झटका दिया। मैच की पहली पारी में 469 रनाकर मजबूत स्थिति में खड़ी इंग्लैंड टीम की उम्मीदों पर बारिश ने पानी फेर दिया। मैनचेस्टर में भारी बारिश के कारण तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। इस कारण सीरीज में पहले से ही 1-0 से पीछे चल रही इंग्लैंड के पास बराबरी के लिए सिर्फ दो दिनों का समय बचा है।

इससे पहले Manchester test के दूसरे दिन इंग्लैंड मजबूत स्थिति में पहुंच गया। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 469/9 के स्कोर पर घोषित कर दी। इंग्लैंड की और से सबसे ज्यादा 176 रन Ben Stokes ने बनाए। जबकि ओपनर डाॅम सिबली ने 120 रनों का योगदान दिया। हालांकि यह टेस्ट क्रिकेट में उनकी सबसे लंबी पारी है। इंडीज की और से गेंदबाज रोस्टन चेज ने 5 विकेट झटके। जवाब में वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 32 रन बना लिए थे। ।

आखिरी विकेट की मजबूत साझेदारी

Manchester test में इंग्लैंड के 9 विकेट 427 रनों पर गिर गए थे। लेकिन डाॅम बेस और स्टुअर्ट ब्राॅड ने 10वें विकेट के लिए करीब 42 रनों की साझेदारी की। इंडीज के गेंदबाज इंग्लैंड की इस आखिरी जोड़ी को आउट करने के लिए जूझते नजर आए। डाॅम बेस ने 31 तथा ब्राॅड ने 11 रन बनाए।

चौथे विकेट के लिए बटोरे 260 रन

Ben Stokes और सिबली के बीच चौथे विकेट के लिए 260 रन की साझेदारी हुई। इंग्लैंड के 2 विकेट महज 29 रनों के स्कोर पर गिर चुके थे। वहीं कप्तान जो रूट भी 23 रन बनाकर ही वापस पवेलियन लौट गए। उस वक्त टीम का स्कोर महज 81 रन था। ऐसे में सिबली और Ben Stokes ने Manchester test में इंग्लैंड की पारी को संभाला। सिबली के आउट होने के बाद टीम का मध्यमक्रम फिर से बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहा। हालांकि दूसरे छोर पर Ben Stokes बेहतरीन पारी खेलते रहे।

डेक्कन चार्जर्स को 4800 करोड़ चुकायेगी BCCI

Real Madrid बना la liga चैंपियन, 34वीं बार जीता खिताब

Manchester test में चेज ने झटके 5 विकेट

Manchester test में वेस्टइंडीज की तरफ से रोस्टन चेज को 5 विकेट मिले। उन्होंने मैच के पहले दिन जैक क्राउली (0) और रोरी बर्न्स(15) को आउट किया था और दूसरे दिन फिर 3 विकेट अपने नाम किए। इससे पहले, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। केमार रोच के खाते में भी दो विकेट गए।

इंग्लैंड टीम में 4 बदलाव

मेहमान टीम ने Manchester test के लिए प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया, जबकि इंग्लैंड टीम ने 4 खिलाड़ी बदले। दूसरी बार पिता बनने की वजह से साउथैम्पटन टेस्ट नहीं खेल पाए रेगुलर कप्तान जो रूट की टीम में वापसी हुई। उनकी जगह बेन स्टोक्स ने साउथैम्पटन में कप्तानी की थी। रूट के अलावा तेज गेंदबाज स्टूअर्ट ब्रॉड, सैम करन और क्रिस वोक्स की भी टीम में वापसी हुई, जबकि जेम्स एंडरसन, जो डेनली, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वुड को टीम से बाहर किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here