ECB Announced,16 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर जाएगी इंग्लैंड की टीम

0
775

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अगले साल अक्टूबर में पाकिस्तान का दौरा करने का ऐलान किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पुष्टि की है कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड  इंग्लैंड की पुरुष टीम 16 साल के बाद पाकिस्तान का पहला दौरा करेगी।

PCB ने  इंग्लैंड टीम को पाकिस्तान आने का निमंत्रण दिया था। निमंत्रण के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने मंगलवार शाम दौरे की पुष्टि की। पीसीबी की प्रेस रिलीज के मुताबिक, “इंग्लैंड क्रिकेट टीम 2 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए अक्टूबर 2021 में पाकिस्तान का दौरा करेगी। सीरीज के दोनों मैच 14 और 15 अक्टूबर को कराची में खेले जाएंगे। जिसके लिए इंग्लैंड टीम 12 अक्टूबर को कराची पहुंचेगी। सीरीज खत्म होने के बाद दोंनों टीमें 16 अक्टूबर को भारत के लिए रवाना होंगी, जहां टी20 विश्व कप खेला जाएगा।”

 

 

इंग्लैंड ने आखिरी बार 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया, जब उन्होंने तीन टेस्ट और पांच एक वनडे मैच खेले थे ECB के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा है, ‘यह घोषणा करने की एक वास्तविक खुशी है कि इंग्लैंड की टीम अक्टूबर 2021 में पाकिस्तान में खेलेगी I 2005 के बाद यह पहली बार होगा जब इंग्लैंड पाकिस्तान दौरे पर जाएगा। दोनों देशों के लिए यह महत्वपूर्ण पल है।’ उन्होंने कहा, ‘जैसा कि इस समर सीजन में देखा गया, पीसीबी और ईसीबी के मजबूत संबंध हैं। क्रिकेट के दीवाने इस देश में क्रिकेट की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने में अपनी भूमिका निभाने के लिए हमें खुशी है।’

इस पर पीसीबी के प्रमुख अधिकारी वसीम खान ने कहा, “मुझे ये बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि इंग्लैंड टीम अक्टूबर 2021 में दो टी20 मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। ये 16 सालों में उनका पहला पाकिस्तान दौरा होगा और ये 2022-23 सीजन से पहले टेस्ट और सीमित ओवर फॉर्मेट दौरे के लिए दरवाजे खोलेगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here