Cricket World Cup 2023: भारतीय टीम में बदलाव, चोटिल अक्षर पटेल की जगह लेंगे अश्विन

0
53
Cricket World Cup 2023: Last change in the Indian team, Ashwin will replace injured Axar Patel

नई दिल्ली। Cricket World Cup 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप से ऐन पहले भारतीय टीम में बड़ा बदलाव किया है। चयन समिति ने आखिरी वक्त पर चोटिल अक्षर पटेल की जगह दिग्गज स्पिन-ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया है। भारतीय टीम विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई से करेगी।

Asian Games 2023: हॉकी में भारत ने गत विजेता जापान को 4-2 से दी मात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन

एशिया कप में चोटिल हुए अक्षर पटेल की जगह अब Cricket World Cup 2023 में रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया है। विचंद्रन अश्विन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदार्शन किया था। 3 मैचों की इस एकदिवसीय क्रिकेट सीरीज में उन्होंने अक्षर की जगह टीम में वापसी की और अपने प्रभावशाली प्रदर्शन से कंगारूओं को काफी परेशानी में डाला। अश्विन ने अपनी फिरकी के दम पर दो मैचों में चार विकेट चटकाए थे।

Asian Games 2023: भारतीय फुटबॉल टीम सऊदी अरब से हराकर टूर्नामेंट से बाहर

एशिया कप में चोटिल हुए थे अक्षर

Axar Patel एशिया कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए चोटिल हो गए थे। उन्हें टूर्नामेंट में सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में बल्लेबाजी करते वक्त बाएं क्वाड्रिसेप्स में चोट लगी थी। जिसके चलते उन्हें फाईनल मैच में टीम में जगह नहीं मिली। इसके बाद खिताबी मुकाबले में उनकी जगह भारत के युवा ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को भारत से बुलवाया गया और टीम ने उस मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज की। Cricket World Cup 2023 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए आखिरी मुकाबले में अक्षर की वापसी के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन, चोट सही ना होने के कारण वे राजकोट में भी टीम का हिस्सा नहीं हो सके।

Australia Cricket Team में विश्व कप से पहले आखिरी बदलाव, एगर की जगह लाबुशेन

विश्व कप में दिखेगी स्पिन तिकड़ी

Cricket World Cup 2023 में रविचंद्रन अश्विन की वापसी से भारतीय टीम की ताकत कई गुना बढ़ गई है। कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा के साथ अब अश्विन की फिरकी टीम के प्रतिद्वंदियों को काफी परेशानी में डालेगी। भारत की इस स्पिन तिकड़ी को घरेलू पिचों पर खेलने में महारथ हासिल है। ऐसे में भारत के अहम मुकाबलों में यह तीनों स्पिनर मैच का पासा पलटने में कारगर साबित हो सकते है।

Pakistan Cricket Board खिलाड़ियों के आगे सरेंडर, वर्ल्ड कप से पहले मिली धमकी के बाद अनुबंध में बदलाव

Cricket World Cup 2023 में भारतीय टीम

रोहित शर्मा(कप्तान), हार्दिक पंड्या(उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here