Women’s T20 WC: अगले 2 दिन, 4 टीम और तय होगा फाइनल मुकाबले का सीन

0
434
Women’s T20 WC two semifinals in next two days, indw vs ausw and engw vs saw

केपटाउन। Women’s T20 WC: साउथ अफ्रीका की जमीन पर खेली जा रही महिला टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल की लाइन-अप तय हो चुकी है। टूर्नामेंट की वो चार टीमें कौन सी होंगी, जिनके बीच फाइनल के टिकट का दंगल होगा, इसे लेकर पिक्चर अब क्लियर है। ग्रुप स्टेज के टशन के बाद अब वक्त आ गया है नॉक आउट मुकाबलों का, जहां हार का मतलब होगा चैंपियन बनने की रेस से बाहर हो जाना। नॉकआउट से मतलब महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबलों से है। इसके लिए ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत के अलावा साउथ अफ्रीका ने क्वालिफाई किया है।

भारत के पास पहली फाइनलिस्ट बनने का मौका

टूर्नामेंट के इन चार टीमों के बीच अब फाइनल को लेकर कोहराम छिड़ेगा क्योंकि इनमें से दो टीमों का सफर Women’s T20 WC के सेमीफाइनल में ही थम जाना है। भारतीय टीम ने लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में जगह पक्की की है और अब उसके पास इस बार टूर्नामेंट की पहली फाइनलिस्ट बनने का भी मौका होगा।

INDW vs AUSW: पहला सेमीफाइनल

दरअसल, Women’s T20 WC 2023 का पहला सेमीफाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होना है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला केप टाउन में 23 फरवरी को खेला जाएगा। भारत के लिए इस मुकाबले में चुनौती आसान नहीं रहने वाली क्योंकि उसके सामने टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम होगी। लेकिन, अगर उसने बाजी पलटी तो पहली फाइनलिस्ट बन सकती है। और, इस तरह दूसरी बार टूर्नामेंट का फाइनल खेलती भी दिख सकती है।

ENGW vs SAW: दूसरा सेमीफाइनल

टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान साउथ अफ्रीका का सामना इंग्लैंड से होगा। ये मुकाबला भी केप टाउन में ही 24 फरवरी को खेला जाएगा। यहां साउथ अफ्रीका के पास अपने ही घर में, अपने ही मैदान पर Women’s T20 WC फाइनल खेलने का अच्छा अवसर रहेगा। टीम के पास कई काबिल खिलाड़ी हैं, जो इस मुकाबले की अहमियत को समझते भी होंगे। वो अपने सामने खड़े इस मौके को भुनाने की पूरी कोशिश करेंगे। उनकी ये कोशिश इस मुकाबले को कांटे की टक्कर का रंग देती दिख सकती है।

क्रिकेट प्रेमियों को इस बार टीम इंडिया से चैम्पियन बनने की उम्मीद

सेमीफाइनल की लाइन-अप तय है। दो दिन में फाइनल का फाइनल स्टेज भी सेट हो जाएगा। किन दो टीमों का सपना टूटेगा और कौन सी दो फाइनल के दंगल में उतरेंगी, इसे लेकर तस्वीर साफ होगी। हिंदुस्तान की निगाहें इस दौरान हरमनप्रीत एंड कंपनी के खेल पर रहेंगी। अंडर 19 महिलाओं की जीत का जश्न हम मना चुके हैं। अब अगर सीनियर छोरियों ने साउथ अफ्रीका में पहली बार जीत हासिल की Women’s T20 WC में खिताबी जीत का जश्न भी पूरे जोर शोर से मनेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here