IND vs NZ: पुणे में भी बारिश बनेगी विलेन?, ताजा मौसम रिपोर्ट में हुआ साफ

0
71
IND vs NZ 2nd test in pune, weather conditions, playing xi, virat kohli, rohit sharma
Advertisement

पुणे। IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पुणे में खेला जाएगा। पहले मैच में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट मैच में जीत की तलाश है। बेंगलुरु टेस्ट में देखा गया था कि बारिश ने कैसे मैच का मजा किरकिरा किया था। बारिश के चलते पहले दिन का खेल बिना टॉस किए रद्द कर दिया गया था। जिससे टीम इंडिया को भी नुकसान हुआ था। वहीं अब फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि कहीं पुणे टेस्ट में बारिश ‘विलन’ न बन जाए।

पुणे में खेल होगा पूरा, हालांकि छाए रहेंगे बादल

पुणे में 24 अक्टूबर यानि कल IND vs NZ दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत होगी। मौसम विभाग के मुताबिक, 24 अक्टूबर को पुणे का मौसम साफ रहने वाला है। तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इसके अलावा बारिश की कोई संभावना नहीं है। ऐसे में फैंस को इस बार पूरा मैच देखने को मिल सकता है। हालांकि पुणे में थोड़े बादल छाए रह सकते हैं। गौरतलब है कि बेंगलुरु टेस्ट में मिली हार के बाद टीम इंडिया अब तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे हो गई है।

भारत की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं बदलाव

IND vs NZ पुणे टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। जहां एक तरफ शुभमन गिल दूसरे टेस्ट मैच से पहले पूरी तरह फिट हो गए हैं, तो वहीं मोहम्मद सिराज को खराब प्रदर्शन के चलते प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। हालांकि बेंगलुरू टेस्ट में गिल की जगह सरफराज खान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। सरफराज ने दूसरी पारी में 150 रनों की शानदार पारी खेली। ऐसे में अब गिल की वापसी कैसे होगी इसे लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। केएल राहुल का भी इस मैच से पत्ता कट सकता है। राहुल लगातार खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं।

Jemimah Rodrigues के पिता पर धर्मांतरण के गंभीर आरोप, खार जिमखाना से निकाला

अचानक वाशिंगटन सुंदर टीम में हुए शामिल

पहले टेस्ट में भारत की हार के बाद बीसीसीआई ने अचानक टीम इंडिया में एक बदलाव किया। स्पिन ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया में शामिल किया गया है। कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि रविचंद्रन अश्विन पूरी तरह से फिट नहीं हैं, ऐसे में एहतियात के तौर पर सुंदर को बुलाया गया है। चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव की जगह वाशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है। ऐसा भी संभव है कि IND vs NZ पुणे टेस्ट में भारत चार गेंदबाज के साथ उतर जाए। ऐसे में राहुल और सरफराज दोनों अंतिम ग्यारह का हिस्सा हो सकते हैं।