Afghanistan vs Ireland: इस खिलाड़ी ने डेब्यू वनडे में ही ठोक दिया शतक

0
1023

नई दिल्ली। नई दिल्ली। अफगानिस्तान और आयरलैंड (Afghanistan vs Ireland) के बीच खेले गए वनडे में अफगानिस्तान के ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज (Rahmanullah Gurbaz) ने ऐतिहासिक कारनामा कर दिया। उन्होंने अपने पदार्पण क्रिकेट मैच में ही शानदार शतक ठोक दिया। रहमानुल्लाह गुरबाज ने अपने इस शतक से कई नामचीन खिलाड़ियों के रिकाॅर्ड को ध्यवस्त कर दिया है।

26 जनवरी को जयपुर में होगी Fit India Cyclothon

Rahmanullah Gurbaz इस शानदार शतक के साथ Afghanistan की ओर से वनडे में डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले पहले ओपनर बन गए हैं। गुरबाज ने इस मैच में 127 गेंदो में 100 की स्ट्राइक रेट से 127 रन बनाए। गुरबाज ने अपनी इस पारी में 9 छक्कों सहित 8 चौके लगाए। इस शानदार शतक के कारण Afghanistan ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 287 का स्कोर बनाया।

Hockey: भारतीय जूनियर टीम ने चिली को दी 3-2 से मात

Rahmanullah Gurbaz ने अपने इस खास शतक से मार्टिन गप्टिल, कोलिन इनग्राम, एंडी फ्लावर, और मार्क चैपमैन जैसे महान बल्लेबाजों को पछाड़ दिया है। डेब्यू वनडे मैच में शतक लगाने के बाद गुरबाज ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले ओपनर बल्लेबाज के तौर पर दूसरी सबसे बड़ी पारी खेली है।

Rani के गोल से महिला Hockey टीम का दूसरा मैच भी ड्रॉ

1978 में डेसमंड हेंस ने वनडे क्रिेकेट में ओपनर के तौर पर डेब्यू करते हुए 148 रनों का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था। हेंस के इस स्कोर के बाद Rahmanullah Gurbaz ने 127 रन बनाकर हांग-कांग के मार्क चैपमैन को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर का स्थान हासिल किया है। चैपमैन ने वनडे में डेब्यू करते हुए 124 रन बनाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here