Asia Cup 2023: आज टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश से, प्लेइंग XI में दिखेंगे कई बदलाव

0
154
Asia Cup 2023 Super 4 last match ind vs ban, captain rohit Sharma will make few changes today, weather updates, know the possible playing xi

कोलंबो। Asia Cup 2023 के सुपर-4 का अंतिम मुकाबला आज भारत बनाम बांग्लादेश खेला जाएगा। यह मुकाबला भी कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेला जाएगा। भारत के लिए यह मुकाबला उतना महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि भारत एशिया कप के फाइनल में पहले ही पहुंच चुका है। भारत एशिया कप के सुपर-4 का अपना पहला दो मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका से जीत चुका है। जिससे भारत के पास सुपर-4 पॉइंट टेबल में 4 अंक हो गए हैं और वह एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुका है।

Asia Cup 2023: रिकॉर्ड 13वीं बार फाइनल में पहुँची श्रीलंका, रोमांचक मैच में पाकिस्तान को 2 विकेट से हराया

आज कप्तान रोहित शर्मा करेंगे कई बदलाव

कप्तान रोहित इस बात को लेकर असमंजस में होंगे कि वह अपने मुख्य खिलाडिय़ों से सजी टीम उतारें या फिर उन खिलाडिय़ों को मौका दें जो अभी तक Asia Cup 2023 में नहीं खेले हैं। ऐसे में टीम में दो खिलाडिय़ों की एंट्री पक्की मानी जा रही है। श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट हैं और उन्होंने नेट्स पर बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी अभ्यास भी किया। उनका खेलना तय माना जा रहा है। वहीं मोहम्मद सिराज की जगह मोहम्मद शमी को टीम में मौका मिल सकता है। इन दो बदलावों से टीम इंडिया पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा और साथ ही इन दोनों खिलाडिय़ों को वर्ल्ड कप से पहले मैच टाइम भी मिल जाएगा। अय्यर आते हैं तो फिर ईशान किशन को बाहर जाना होगा।

Asian Games 2023: भारतीय फुटबॉल टीम का ऐलान, सुनील क्षेत्री को मिली कमान

पहले बल्लेबाजी करना होगा मददगार

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच की बात करें तो इस मैदान पर अब तक कुल 158 वनडे खेले जा चुके हैं। इसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम 87 बार और 61 बार चेज करने वाली टीम जीती है। ऐसे में यह माना जाता है कि इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग करना ही सही होता है। Asia Cup 2023 के पिछले दोनों मैचों में टीम इंडिया ने इसी मैदान पर दोनों बार बल्लेबाजी ही की है। स्टेडियम पर बने एवरेज स्कोर की बात करें तो इस पिच पर पहली इनिंग का एवरेज स्कोर 232 रनों का रहा है। वहीं दूसरी इनिंग का स्कोर 191 है। मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर 375 रनों का है जो कि भारत ने ही बनाया है। यह बताता है कि टीम इंडिया को यह स्कोर काफी रास आता है।

Asia Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ वापसी कर सकते हैं श्रेयस अय्यर, ईशान या राहुल कौन होगा बाहर ?

कोलंबो में आज का मौसम

Asia Cup 2023 के भारत-बांग्लादेश मैच में बारिश की संभावना बनी हुई है मौसम रिपोर्ट के मुताबिक मैच वाले दिन यानी 15 सितंबर को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में बारिश होने की संभावना लगभग 65 परसेंट है वही मैदान पर हमें 19 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, हवा की आद्रता 80 परसेंट और कोलंबो का तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। वैसे अगर बारिश ने मैच में रुकावट नहीं डाली तो क्रिकेट के फैन के लिए बहुत ही अच्छी अनुभव होगी।

Asian Games 2023 से पहले टीम इंडिया को झटका, शिवम मावी चोटिल; होंगे बाहर

Asia Cup 2023 में आज के मैच की संभावित प्लेइंग XI

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल (विकेटकीपर), शुभमन गिल, रविंद्र जड़ेजा, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

बांग्लादेश: नईम शेख , तौहीद हृदयोय, शमीम हुसैन, मेहदी हसन मिराज, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुस्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), लिटन दास, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, नसुम अहमद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here