Kings Cup 2023: सेमीफाइनल में हारा भारत, इराक ने पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हराया

0
114
Kings Cup 2023 India lost in semi-finals, Iraq beat 5-4 in penalty shootout

नई दिल्ली। Kings Cup 2023 के सेमीफाइनल में भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम को इराक ने पेनल्टी शूटआउट में 4-3 से मात दे दी हैं। इसी हार के साथ अब भारतीय टीम किंग्स कप फाइनल की रेस से बाहर हो गई हैं। पेनल्टी से पहलेे मैच में दोनों टीमों ने 2-2 से बराबरी की थी। लेकिन, टूूर्नामेंट में एक्ट्रा टाइम ना होने के कारण मुकाबले को सीधे पेनल्टी की ओर ले जाया गया।

20 साल में पहली बार Ballon d’Or के लिए नॉमिनेट नहीं हुए रोनाल्डो, 8वीं बार खिताब जीत सकते हैं मैसी

पेनल्टी शूटआउट का रोमांच

Kings Cup 2023 के इस रोमांचक सेमीफाइनल मैच में भारत और इराक की टीमों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। दोनों ने पहले 90 मिनट के मैच में एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए दर्शकों को रोलरकोस्टर की सवारी करवाई, और फिर उसके बाद पेनल्टी शूटआउट में उन्ही दर्शकों से दांतों तले अंगुली दबवा दी। 2-2 से बराबर रहे मैच के बाद पेनल्टी का पहला मौका भारत को मिला जिसमें ब्रैंडन फर्नांडिस गोल करने से चूक गए। वहीं, इराक के सलीह ने अपनी टीम को पहले ही मौके में 1-0 से आगे कर दिया। हालाकी गुरप्रीत ने सही दिशा में गोता लगाया, लेकिन गेंद को अंदर जाने से नहीं रोक सके।

China Open Badminton: सात्विक-चिराग की जोड़ी भी पहले दौर में ही फेल, भारतीय चुनौती समाप्त

Kings Cup 2023 भारत की ओर से अगला गोल करने आए झिंगन ने बार के निचले हिस्से को तोड़कर गेंद को नेट्स के अंदर डालकर अपनी टीम को 1-1 से बराबर ला दिया। वहीं, इराक को बढ़त दिलाने आए अली खादिम ने भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत को शानदार चकमा देकर मैच में दोबारा 2-1 से बढ़त बना ली। हालाकी भारत के सुरेश सिंह गोल करने से नहीं चूके और भारत को 2-2 से दोबारा वापसी कर दी। इसके बाद इराक के गढबन ने गोलकीपर गुरप्रीत को एक बार से चौंकाते हुए आसान गोल दागकर टीम को 3-2 से आगे बढ़ाया।

US Open 2023: अल्कारेज का धमाकेदार प्रदर्शन जारी, जेवरेव को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे

Kings Cup 2023 लेकिन, अगली ही बार दोबारा भारतीय खिलाड़ी अनवर अली ने जोरदार तरीके से बॉल को ऊपरी बाएँ कोने में मारकर अपनी टीम को 3-3 से जंग में जिंदा रखा। चौथे बार में इराक के अमीन अल्हामावी ने बॉल को संधू के दाईं ओर घुमाया और भारतीय गोलकीपर के फिर से गलत रास्ते पर जाने से मैच फंस गया। हालाकी रहीम अली ने अपनी टीम के लिए लगातार चौथा गोल दागा और मैच को 4-4 पर लाकर खड़ा कर दिया। अब यहां से गोलकीपर संधु गलती लागातार 5वीं बार गलती करते हैं और इराक के बाशर मैच में 5-4 से जीत दिला देते हैं।

Asia Cup 2023: IND vs PAK मुकाबले का रोमांच होगा किरकिरा, रविवार को कोलंबो में भारी बारिश की आशंका!

2-2 से ड्रॉ हुआ था मैच

Kings Cup 2023 में भारत और इराक के बीच बेहद रोमांचक मुकाला देखने कोे मिला। मैच के पहले हाफ में भारत के महेश ने 17वें मिनट में शानदार गोल दागाकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया था। वहीं, इराक के अल-हमादी ने 28वें मिनट में मैच का दूसरा गोल दागकर भारत की बराबरी कर ली। इसके बाद दूसरे हाफ में भारत के मनवीर ने 51वें मिनट में एक ओर गोल दागकर टीम को 2-1 से दोबारा बढ़त दिला दी। इस गोेल से इराक पर दबाव आना स्वभाविक था, लेकिन बावजूद इसके इराक ने जवाबी हमला करना नहीं छोड़ा और अंततः मैच के 79वें मिनट में गढ़बन के शानदार गोल ने इराक को भारत की बराबरी पर ला दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here