Korea Open Badminton आज से, खिताबी सूखा खत्म करने उतरेंगे सिंधु और श्रीकांत

0
276

यिओसु (कोरिया)। Korea Open Badminton: भारत के अनुभवी बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत आज कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट में अपना अभियान शुरू करेंगे। दोनों ही खिलाड़ी अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने के साथ सत्र का पहला खिताब जीतना चाहेंगे। मौजूदा सत्र में छह महीने से ज्यादा निकल गए लेकिन इस दौरान सिंधू कोई खिताब नहीं जीत पाई। वह टखने में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण पांच महीने तक खेल से दूर रहीं। वापसी के बाद उनके खेल में पहले जैसा पैनापन नहीं दिखा।

IND vs WI: दूसरे टेस्ट में बदल जाएगी टीम इंडिया, 2 साल बाद वापसी करेगा यह खिलाड़ी!

चोट के बाद बिगड़ी दिख रही है सिंधु की लय

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के फाइनल में पहुंची थी, जो इस सत्र में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। वह इसके बाद कनाडा ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची लेकिन इसके बाद अमेरिका ओपन में क्वार्टर फाइनल से आगे नहीं बढ़ सकीं। अमेरिका ओपन में वह चीन की गाओ फांग जी से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। वह Korea Open Badminton में चीनी ताइपे की पाई यू पो के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगी।

ACC Emerging Teams Asia Cup: भारत ने जीता लगातार दूसरा मैच, नेपाल को 9 विकेट से हराया

दूसरे दौर में हो सकती है ओलंपिक चैंपियन से टक्कर

Korea Open Badminton के पहले दौर के मुकाबले को जीतने के बाद सिंधु के सामने चीन की ओलंपिक चैंपियन चेन यू फेई की चुनौती हो सकती है। सिंधू के साथ उनके कोच मोहम्मद हाफिज हाशिम भी होंगे। ऑल इंग्लैंड के इस पूर्व चैंपियन की मौजूदगी में ओलंपिक क्वालिफिकेशन समय के दौरान उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। बैडमिंटन का ओलंपिक क्वालिफिकेशन समय अगले साल अप्रैल में खत्म होगा।

Ashes 2023: करो या मरो की जंग के लिए तैयार है इंग्लैंड की सेना; हुई दिग्गज गेंदबाज की वापसी, देखिए नई प्लेइंग-11

किदांबी की पहली टक्कर मोमोतो से

विश्व चैंपियनशिप (2021) के पूर्व कांस्य पदक विजेता श्रीकांत के प्रदर्शन में भी इस सत्र में निरंतरतता की कमी दिखी है। वह स्पेन मास्टर्स, मलयेशिया मास्टर्स और इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में ही पहुंच सके। विश्व रैंकिंग के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत इंडोनेशिया के अपने कोच विएम्पी महार्डी की देखरेख में अभ्यास कर रहे हैं। Korea Open Badminton में वह अपने अभियान की शुरुआत जापान के दिग्गज केंटो मोमोतो के खिलाफ करेंगे।

Wimbledon 2023: तेंदुलकर ने दी अल्कारेज को बधाई, अश्विन ने लिए जोकोविच के मजे

लक्ष्य और प्रणय के पास सत्र में दूसरा खिताब जीतने का मौका

सिंधू और श्रीकांत जहां Korea Open Badminton जीतकर सत्र में खिताबी सूखा खत्म करना चाहेंगे तो वहीं लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय की नजरें सत्र के दूसरे खिताब पर होगी। लक्ष्य ने कनाडा जबकि प्रणय ने मलयेशिया में खिताब जीता है और दोनों अपनी लय को जारी रखना चाहेंगे। अमेरिकी ओपन में सेमीफाइनल में पहुंचे सेन डेनमार्क के पूर्व विश्व नंबर दो एंडर्स एंटोनसेन से भिड़ेंगे। पांचवीं वरीयता प्राप्त प्रणय साथी भारतीय समीर वर्मा से भिड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here