सिनसिनाटी ओपन से Serena Williams और Sofia Kenin भी हटी

0
728

नई दिल्ली। सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट (वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन) से खिलाड़ियों के हटने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को विश्व के नंबर एक टेेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने हटने के फैसला लिया था। अब उनके बाद अमेरिका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) उनकी बड़ी बहन वीनस विलियम्स (Venus Williams)और सोफिया केनिन (Sofia Kenin ) भी सिनसिनाटी ओपन (वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन) टेनिस टूर्नामेंट से हट गईं हैं।  सेरेना और केनिन चोटिल हैं, लेकिन वीनस विलियम्स के हटने की वजह का खुलासा नहीं किया गया है।

गोल्ड मेडलिस्ट Neeraj Chopra का अगला टारगेट विश्व चैंपियनशिप में पदक हासिल करना

सेरेना विलियम्स और सोफिया केनिन के पैर में चोट 

Serena Williams अपने दाएं पैर की चोट की वजह से 29 जून को विम्बलडन में अपने पहले दौर के मैच से हटने के बाद कोई मैच नहीं खेला है। वहीं Sofia Kenin ने कहा कि उनका पांव चोटिल है, लेकिन उनके इस महीने के आखिर में शुरू होने वाले यूएस ओपन तक फिट होने की संभावना है।

IPL की तैयारी के लिए चेन्नई पहुंचे धोनी और रैना

जोकोविक और रोजर फेडरर भी हट चुके हैं 

इससे पहले मेंस कैटेगरी में विश्व के नंबर एक टेेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक और रोजर फेडरर और ने शनिवार से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया था। इसके साथ ही अब जोकोविच सीधे यूएस ओपन के दौरान ही कोर्ट पर नजर आएंगे, जहां वह करियर ग्रैंडस्लैम पूरा करने की कोशिश करेंगे। इस साल ग्रैंडस्लैम में जोकोविच का रिकार्ड 21-0 का है। जोकोविक ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया से लेकर टोक्यो तक के व्यस्त कार्यक्रम के बाद तरोताजा होने के लिए थोड़ा और समय चाहिए।

Ind vs Eng: दूसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड और भारत के ये गेंदबाज चोटिल

जोकोविक के पास लीवर की बराबरी का मौका 

जोकोविक ने फरवरी में हार्ड कोर्ट पर ऑस्ट्रेलियाई ओपन, जून में क्ले कोर्ट पर फ्रेंच ओपन और जुलाई में ग्रास कोर्ट पर विंबलडन का खिताब जीता था। रॉड लीवर के 1969 में एक साल में चारों ग्रैंडस्लैम जीतने के बाद कोई भी पुरुष खिलाड़ी एक साल में पहले तीन ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट नहीं जीत पाया था और जोकोविच के पास तो अब लीवर के रिकॉर्ड की बराबरी करने का अवसर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here