Football: Cristiano Ronaldo बने 770 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी

0
1337
Cristiano Ronaldo beats 770 goals record of Pele latest sports

Football: Cristiano Ronaldo ने पेले का रिकॉर्ड ऑफिशियली तोड़ा

नई दिल्ली। स्टार फुटबॉलर Cristiano Ronaldo ने रविवार को इटेलियन लीग सीरी-A में कैगिलियरी के खिलाफ हैट्रिक बनाई। इसी के साथ उन्होंने ब्राजील के लेजेंड प्लेयर Pele के ओवरऑल गोल करने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। Cristiano Ronaldo के अब 770 गोल हो चुके हैं। जबकि, पेले के ऑफिशियल अकाउंट के मुताबिक उन्होंने 767 गोल किए थे।

SL vs WI: Sri Lanka सीरीज के लिए West Indies Team का ऐलान

पेले ने Cristiano Ronaldo को बधाई 

रिकॉर्ड बनाने के बाद Cristiano Ronaldo ने कहा कि पेले का रिकॉर्ड तोड़ना सम्मान की बात है, पेले से बड़ा कोई खिलाड़ी नहीं है। वहीं, पेले ने भी सोशल मीडिया पर रोनाल्डो को बधाई दी। उन्होंने कहा कि मुझे बस इस बात का खेद है कि मैं अभी आपके पास नहीं हूं और आपको गले मिलकर बधाई नहीं दे पा रहा हूं। इसलिए हमारी दोस्ती को दर्शाने के लिए यह फोटो शेयर कर रहा हूं। हमारी दोस्ती आगे भी रहेगी।

मेदवेदेव ने जीता ATP Open 13 tennis टूर्नामेंट

पेले ने भी बदला था रिकॉर्ड
जनवरी में ही Cristiano Ronaldo ने पेले का रिकॉर्ड तोड़ा था। उस समय पेले के ऑफिशियल अकाउंट पर 757 गोल लिखे थे। रोनाल्डो के इससे आगे निकलते ही पेले के रिकॉर्ड में भी बदलाव किए गए थे। गोल की संख्या बढ़ाई गई थी। रोनाल्डो ने हैट्रिक लगाने के बाद कहा कि वे पेले के 767 गोल के रिकॉर्ड को तोड़ने का इंतजार कर रहे थे। इस कारण वह चुप है।

गर्बाइने मुगुरुजा ने जीता Dubai Tennis Championships का खिताब

युवेंटस ने कैगिलियरी को 3-1 से शिकस्त दी

Cristiano Ronaldo की हैट्रिक की वजह से युवेंटस ने सीरी-ए में कैगिलियरी को 3-1 से शिकस्त दी। रोनाल्डो ने सभी गोल पहले हाफ में ही किए। रोनाल्डो ने कहा, दो महीने पहले कुछ खबरों और आंकड़ों में मुझे वर्ल्ड टॉप स्कोरर बताया गया। अब मैं आपको बताना चाहूंगा कि मैं उस समय इस पर रिएक्ट क्यों नहीं किया था। मेरे मन में पेले के लिए वही आदर है, जो कि मेरे अंदर मध्य 20वीं सदी के फुटबॉल के लिए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here