Cricket World Cup 2023: श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम घोषित, चोटिल हसारंगा टूर्नामेंट से बाहर

0
50
Cricket World Cup 2023 Sri Lanka's 15-member team announced, injured Hasaranga out of the tournament

कोलंबो। Cricket World Cup 2023 के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। 5 अक्टूबर से भारत में आयोजित होने वाले इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में श्रीलंका की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा हैं। क्योंकि उन्हें पूरे टूर्नामेंट के दौरान अपने टॉप स्पिनर की सेवाएं नहीं मिलेंगी। श्रीलंकाई टीम ने आज मंगलवार को कट-ऑफ तारीख से ठीक दो दिन पहले अपनी टीम घोषणा में वनिंदु हसरंगा का नाम नहीं दिया है।

Asian Games 2023: हॉकी में भारत का धमाका, सिंगापुर को 16-1 से रौंदा

एशिया कप के फाइनल में टीम को पहुँचाने वाले दासुन शनाका को टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं, उपकप्तानी की जिम्मेदारी कुसल मेंडिस के पास होगी। Cricket World Cup 2023 से पहले श्रीलंका 29 सितंबर को बांग्लादेश और 2 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगा। वे 7 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेंगे।

Cricket World Cup 2023: भारत पहुँची अफगानिस्तान की टीम, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के खेलेगी वार्म-अप मैच

लंका प्रीमियर लीग में चोटिल हुए थे हसरंगा

श्रीलंका की टीम Cricket World Cup 2023 में अपने सबसे अनुभवी ऑलराउंडर वनिंदु हसरंगा की कमी महसूस कर रही है। दांए हाथ के लेग स्पिनर को पिछले महीने लंका प्रीमियर लीग के प्लेऑफ़ मुकाबले में जांघ में खिंचाव महसूस हुआ था। हसरंगा 279 रन बनाकर टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर तथा 19 विकेट चटकाने के साथ टॉप विकेट टेकर भी रहे थे। इस टूर्नामेंट के बाद उन्हें चोट के कारण एशिया कप से बाहर होना पड़ा था। एशिया कप के बाद श्रीलंकन बोर्ड ने विश्व कप के लिए हसरंगा की वापसी के बयान भी दिये थे। हालाकि, उन्होंने बाद में सर्जरी के मामले में हसरंगा को कम से कम तीन महीने तक क्रिकेट से दूर रहने के संकेत भी दिये थे।

Asian Games 2023: अब भारत के नाम तीन गोल्ड, घुड़सवारी में 41 साल बाद जीता मेडल

विश्व कप क्वालिफायर में निभाई अहम भूमिका

Cricket World Cup 2023 से पहले जून और जुलाई में जिमबाब्वे में आयोजित किये गए विश्व कप क्वालीफायर के दौरान हसरंगा ने श्रीलंकाई टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत श्रीलंका टूर्नामेंट जीतने में सफल हुई तथा भारत में होने वाले विश्व कप के लिए अपना स्थान सुरक्षित किया। हसरंगा केवल सात मैचों में 22 विकेट लेकर टूर्नामेंट के टॉप विकेट टेकर भी रहे थे।

Asian Games 2023: सेलिंग से आया आज का पहला मेडल, 17 साल की नेहा ठाकुर ने जीता सिल्वर

श्रीलंका के पास मजबूत टीम

एशिया कप 2023 में भारत के हाथों 10 विकेट से करारी हार झेलने वाली श्रीलंकाई टीम के पास वनिंदु हसरंगा के अलावा भी कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। Cricket World Cup 2023 में श्रीलंका की टीम काफी संतुलित नजर आ रही हैं। बल्लेबाजी में टीम के पास पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने और कुसल मेंडिस जैसे अनुभवी बल्लेबाज मौजूद है, जो टॉप ऑर्डर में आकर टीम के लिए बड़ी शुरुआत करने में सक्षम हैं। वहीं, मिडिल ऑर्डर में सदीरा समरविक्रमा, कुसल परेरा, चैरिथ असलांका और धनंजय डी सिल्वा जैसे हरफनमौला बल्लेबाज शामिल हैं।

Cricket World Cup 2023 से पहले संकट में पीसीबी, प्लेयर्स को 4 महीने से सैलरी नहीं, अब दी धमकी

दसुन शनाका की अगुवाई वाली इस 15 सदस्यीय टीम के पास Cricket World Cup 2023 के लिए बेहतरीन गेंदबाज हैं, जो अपनी कुशलता से मैच को पलटने में माहिर हैं। शनाका के नेतृत्व में तेज गेंदबाजी में काफी धार देखी जा रही है, जिसमें कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका, लाहिरू कुमारा और उभरते सितारे मथीशा पथिराना की मौजूदगी है। स्पिन आक्रमण का नेतृत्व महेश थीक्षाना करेंगे, जिसमें उनका साथ देंगे डुनिथ वेलालेज और धनंजय डी सिल्वा।

Asian Games 2023: स्क्वैश में भारतीय लड़कियों ने पाकिस्तान को पीटा, शूटिंग-तलवारबाजी में निराशा

Cricket World Cup 2023 के लिए श्रीलंका की टीम

दासुन शनाका(कप्तान), कुसल मेंडिस(उप-कप्तान), कुसल परेरा, पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दुशान हेमंथा, महीश थीक्षाना, डुनिथ वेललागे, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना, लाहिरू कुमारा, दिलशान मदुशंका

ट्रैवलिंग रिजर्व: चमिका करुणारत्ने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here