NZ vs BAN 3rd ODI: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, कीवियों ने 2-0 से कब्जाई सीरीज

0
189
NZ vs BAN 3rd ODI New Zealand beat Bangladesh by 7 wickets, Kiwis won the series 2-0

ढाका। NZ vs BAN 3rd ODI मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर 3 मैचों की वन-डे सीरीज को 2-0 से जीत लिया है। ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेजबान बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 34.3 ओवर में ऑलआउट होकर 171 रन बनाए थे। जवाब में मेहमान टीम ने इस लक्ष्य को 34.5 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Cricket World Cup 2023: श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम घोषित, चोटिल हसारंगा टूर्नामेंट से बाहर

कीवीयों ने NZ vs BAN 3rd ODI मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया, पहले गेंदबाजी में टीम की ओर से एडम मिल्ने ने 4 विकेट चटकाए, फिर बल्लेबाजी में विल यंग और हेनरी निकोल्स ने नाबाद अर्धशतक जड़कर टीम को जीत दिलाई। यह बांग्लादेश की घर में लगातार दूसरी हार थी। विश्व कप से पहले इस श्रखंला की जीत से न्यूजीलैंड केे खिलाड़ियों में आत्मविश्वास देखने को मिलेगा।

Cricket World Cup 2023: भारत पहुँची अफगानिस्तान की टीम, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के खेलेगी वार्म-अप मैच

शांतो ने खेली कप्तानी पारी

NZ vs BAN 3rd ODI मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने तंजिद हसन(5), जाकिर हसन(1) और तौहीद हृदयोय(18) केे रूप में अपने पहले तीन विकेट सिर्फ 35 रन पर गवां दिये थे। मेहमान टीम की घातक गेंदबाजी के सामने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकर रहीम के साथ मिलकर पारी को संभाला।

दोनों ने चौथे विकेट के लिए 55 गेंदों में 49 रन की साझेदारी की। लेकिन, मेहमान टीम ने इस जोड़ी को ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं रहने दिया और अच्छी लय में नजर आ रहे मुश्फिकर रहीम को 18 रन पर आउट कर दिया। कप्तान शांतो अपनी पूरी पारी में एक अच्छे साथी की तलाश में रहे, लेकिन, अफसोस की टीम के अन्य बल्लेबाज उनका साथ निभाने में नाकाम रहे। शांतो ने अपनी संघर्षभरी पारी में 84 गेंदों में सर्वाधिक 76 रन बनाए।

Asian Games 2023: अब भारत के नाम तीन गोल्ड, घुड़सवारी में 41 साल बाद जीता मेडल

कीवी गेंदबाजों का घातक प्रदर्शन

विश्व कप से पहले बांग्लादेश के खिलाफ NZ vs BAN 3rd ODI मैच में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। इस पूरी श्रृखंला में कीवीयों ने अपनी सटीक रणनीति के चलते बांग्लादेश को उसके घरेलू मैदान में घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। विश्व कप में भाग लेने वाले सभी गेंदबाज इस श्रृखंला में शामिल थे। टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने हमेशा की तरह आते ही अपने दूसरे ओवर में विकेट झटका, उन्होंने तंजिद हसन को कैच आउट कराकर अपने मौजूदा फॉर्म को प्रदर्शित किया। बोल्ट ने इस मैच में 2 विकेट लिए। एडम मिल्ने मैच के सर्वाधिक विकेट टेकर रहे। मिल्ने ने 6.3 ओवर में 34 रन देकर 4 विकेट झटके। इसके अलावा कोल मैककोन्ची ने 2 विकेट तथा कप्तान लॉकी फर्ग्यूसन और रचिन रविंद्र ने 1-1 सफलता प्राप्त की।

Asian Games 2023: सेलिंग से आया आज का पहला मेडल, 17 साल की नेहा ठाकुर ने जीता सिल्वर

यंग और निकोल्स ने जड़े अर्धशतक

NZ vs BAN 3rd ODI मैच में 172 रन के साधारण से लक्ष्य का पीछा करने उतरे कीवी बल्लेबाजों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया। टीम को ओपनर विल यंग और फिन एलन ने मिलकर अच्छी शुरुआत दी थी। दोनों ने 56 गेंदों में 49 रन जोड़े। एलन 26 गेंदों में 28 रन बनाकर शोरिफुल इस्लाम की गेंद पर कैच आउट हो गए। वहीं, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए डीन फॉक्सक्रॉफ्ट भी शोरिफुल की अगली ही गेंद पर बोल्ड होकर पवैलियन लौट गए। इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हेनरी निकोल्स ने यंग के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 118 गेंदों में 81 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। यंग 50 गेंदों में 53 रन बनाकर नसुम अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए। वहीं, निकोल्स ने पारी के अंत तक बल्लेबाजी करते हुए 86 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here