IND vs AUS: आज ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करने उतरेगी टीम इंडिया, रोहित-विराट की वापसी; कई स्टार खिलाड़ी बाहर

0
62
Ind vs aus 3rd odi, team india eyeing for clean sweep, rohit-virat back in the team, gill-shardul and shami rested

राजकोट। IND vs AUS: भारतीय टीम राजकोट में आज ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेगी। टीम इंडिया 3 वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। आज राजकोट में तीसरा वनडे भारतीय समयनुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा। वहीं, इस मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। हार्दिक पांड्या के अलावा ओपनर शुभमन गिल, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल प्लेइंग-XI का हिस्सा नहीं होंगे।

NZ vs BAN 3rd ODI: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, कीवियों ने 2-0 से कब्जाई सीरीज

इन खिलाड़ियों के बिना उतरेगी टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ IND vs AUS आखिरी वनडे मुकाबले के लिए आराम दिया गया है। बताया तो यहां तक जाता है कि ये सभी खिलाड़ी टीम के साथ राजकोट पहुंचे ही नहीं हैं, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती। अब वे सीधे प्रैक्टिस मैच के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। वहीं रुतुराज गायकवाड भी टीम के साथ नहीं है, वे एशियन गेम्स में जाने वाली टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। रोहित शर्मा की बतौर कप्तान इस टीम में वापसी होने जा रही है। ऐसे में वे ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड नहीं हैं तो ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में ईशान किशन को फिर से ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

Cricket World Cup 2023: श्रीलंका की 15 सदस्यीय टीम घोषित, चोटिल हसारंगा टूर्नामेंट से बाहर

विराट कोहली की नंबर 3 पर होगी वापसी

IND vs AUS आखिरी वनडे मैच के लिए विराट कोहली की वापसी हो रही है, यानी वे नंबर 3 पर ही खेलते हुए दिखाई देंगे। ये बात और है कि श्रेयस अय्यर ने आखिरी मुकाबले में इसी नंबर पर आकर शतक जड़ा था, लेकिन कोहली की जगह को कोई खतरा नहीं है और ये बात खुद श्रेयस अय्यर जानते भी हैं। लेकिन श्रेयस अय्सर नंबर 4 पर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। ऐसे में केएल राहुल को नंबर 5 पर जाना होगा। हार्दिक पांड्या नहीं खेलेंगे, इससे भी करीब करीब साफ सा लगता है कि सूर्यकुमार यादव को फिर से मौका मिलेगा और वे नंबर 6 पर आकर फिनिशिंग टच देने का काम जारी रखेंगे। पिछले ही मुकाबले में उन्होंने जिस तरह से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है, उससे उनका आत्मविश्वास भी काफी ज्यादा बढ़ा होगा।

Cricket World Cup 2023: भारत पहुँची अफगानिस्तान की टीम, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के खेलेगी वार्म-अप मैच

जडेजा और अश्विन की जोड़ी फिर से आ सकती है नजर   

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी फिर से मैदान में नजर आएगी। रवींद्र जडेजा तो विश्व कप की टीम में पहले से ही हैं, लेकिन अश्विन को लेकर कयास जरूर लगाए जा रहे हैं कि अगर अक्षर पटेल पूरी तरह से फिट नहीं हुए तो अश्विन की एंट्री हो सकती है। 27 सितंबर तक आईसीसी के नियमों के अनुसार स्क्वाड में बदलाव किए जा सकते हैं। कुलदीप यादव की एक बार फिर से IND vs AUS मैच में वापसी हो सकती है, वहीं जसप्रीत बुमराह की रफ्तार भी नजर आएगी, क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी पहले दो मैचों में रेस्ट कर रहे थे। इसके बाद मोहम्मद सिराज का नंबर आएगा जो इस समय बहुत धारदार गेंदबाजी कर रहे हैं।

Asian Games 2023: अब भारत के नाम तीन गोल्ड, घुड़सवारी में 41 साल बाद जीता मेडल

राजकोट में ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क की वापसी तय

दरअसल, इससे पहले सीरीज के दोनों मैचों में ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग-XI का हिस्सा नहीं थे। लेकिन तीसरे मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। वहीं, इसके अलावा माना जा रहा है कि भारत के खिलाफ IND vs AUS तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी प्लेइंग-XI में कुछ बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है।

Cricket World Cup 2023 से पहले संकट में पीसीबी, प्लेयर्स को 4 महीने से सैलरी नहीं, अब दी धमकी

IND vs AUS आज के मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम ज़म्पा, सीन एबॉट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here