SA vs AUS: मिचेल मार्श की तूफानी पारी पड़ी दक्षिण अफ्रीका पर भारी, ऑस्ट्रेलिया ने कब्जाई सीरीज

0
157
SA vs AUS Mitchell Marsh seals T20 series win, Australia beat south africa by 8 wickets

डरबन। SA vs AUS: साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला डरबन में खेला गया। यह मैच भी कंगारू टीम ने अपने नाम कर लिया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज भी जीत ली। उनके पास अब सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त है। ऑस्ट्रेलिया बड़ी आसानी के साथ दूसरा मैच 8 विकेट से जीत गई। इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के हीरो उनके कप्तान मिचेल मार्श रहे, जिन्होंने 79 रन की तूफानी पारी खेली।

Asia Cup 2023: मौसम को लेकर बड़ी अपडेट, IND vs PAK मुकाबला होना तय लेकिन नतीजा DRS से संभव

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने बनाए 164 रन

SA vs AUS दूसरे टी20 में टॉस ऑस्ट्रेलिया के हक में रहा। ऐसे में कप्तान मिचेल मार्श ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 164 रन बोर्ड पर लगाए। साउथ अफ्रीका की ओर से सर्वाधिक 49 रन कप्तान एडन मारक्रम ने बनाए। वहीं टेम्बा बावुमा ने भी 35 रन की तेज पारी खेली। इसके अलावा बात करें ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की तो, उनकी तरफ से 3-3 विकेट सीन एबट और नेथन एलिस ने लिए। वहीं 2 सफलता जेसन बेहरेनडॉर्फ को भी मिली। मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस अपने दूसरे मैच में भी फ्लॉप रहे। वह खाता भी नहीं खोल पाए और पहली गेंद पर ही नेथन एलिस का शिकार हो गए।

Asia Cup 2023: आज सबसे बड़ा मुकाबला, पाकिस्तानी टीम में कोई परिवर्तन नहीं; ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

मिचेल मार्श के तूफान में उड़ी साउथ अफ्रीका

165 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका 32 रन के स्कोर पर ट्रेविस हेड के रूप में लगा। हेड 18 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मैट शॉर्ट का साथ देने तीसरे नंबर पर आए टीम के कप्तान मिचेल मार्श। SA vs AUS इस मैच में मार्श और शॉर्ट ने मिलकर मार-मारकर साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की बुरी हालत कर दी। दोनों के बीच 100 रन की साझेदारी भी हुई। इसके बाद मैट शॉर्ट 7 चौके और 4 छक्के की मदद से 66 रन बनाकर आउट हो गए। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 220 का था।

Xiamen Diamond League में आज अहम स्पर्धाएं, अविनाश साबले के पास फाइनल में क्वालीफाई करने का आखिरी मौका

ऑस्ट्रेलिया ने 14.5 ओवर में ही जीत लिया मैच

हालांकि मिचेल मार्श इसके बाद भी नहीं रुके और उन्होंने बड़े-बड़े हिट्स खेलना जारी रखा। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने 165 रन का टारगेट 14.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। मार्श ने 202 के स्ट्राइक रेट से 39 गेंद में नाबाद 79 रन बनाए। SA vs AUS दूसरे टी20 मैच की इस पारी में उन्होंने 6 छक्के और 8 चौके भी जड़े। उनके साथी जोशुआ इंग्लिस 2 रन बनाकर नाबाद रहे। साउथ अफ्रीका के लिए लिजाद विलियम्स और तबरेज शम्सी को 1-1 सफलता मिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here