ENG vs NZ: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 95 रन से हराया, टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त

0
148
ENG vs NZ England beat newzealand by 95 runs, Jonny Bairstow Shines as Player of the Match with an Unbeaten 86 off 60 Balls

मैनचेस्टर। ENG vs NZ: जॉनी बेयरस्टो (60 गेंद में नाबाद 86 रन) और हैरी ब्रूक (36 गेंद में 67 रन) की विस्फोटक बल्लेबाजी के बाद डेब्यू मैच में गस एटकिंसन की घातक गेंदबाजी (4/20) से इंग्लैंड ने दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 95 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने चार मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 199 रन का लक्ष्य रखा था, न्यूजीलैंड की टीम 13.5 ओवर में 103 रन पर ढेर हो गई। सीरीज का तीसरा मैच रविवार तीन सितंबर को खेला जाएगा।

बेयरस्टो और ब्रूक की पारी से इंग्लैंड का विशाल स्कोर

इंग्लैंड ने ENG vs NZ इस मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया। विल जैक्स 19 रन (11 गेंद) जल्दी आउट हो गए, वहीं डेविड मलान खाता भी नहीं खोल सके। दो विकेट जल्दी गिरने के बाद जॉनी बेयरस्टो और हैरी ब्रूक ने मोर्चा संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। हैरी ब्रूक ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया। ब्रूक 36 गेंद में 67 रन (पांच चौका, पांच छक्का) की पारी खेलकर आउट हुए। ब्रूक और बेयरस्टो के बीच 131 रन की साझेदारी हुई। मोईन अली (06 रन) ने निराश किया। बेयरस्टो ने 60 गेंद में नाबाद 86 रन (08 चौका, चार छक्का) और कप्तान जोस बटलर ने आठ गेंद में नाबाद 13 रन बनाए। इंग्लैंड ने 20 ओवर में चार विकेट पर 198 रन का स्कोर खड़ा किया। ईश सोढ़ी ने दो विकेट लिए, वहीं सेंटनर और साउदी को एक-एक सफलता मिली।

SA vs AUS: मिचेल मार्श की तूफानी पारी पड़ी दक्षिण अफ्रीका पर भारी, ऑस्ट्रेलिया ने कब्जाई सीरीज

103 रन पर ढेर हुई न्यूजीलैंड की टीम, डेब्यू मैच में छाए गस एटकिंसन

लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं सकी और पूरी टीम 13.5 ओवर में ही 103 रन पर ढेर हो गई। ENG vs NZ इस मैच में न्यूजीलैंड की ओर से टिम शेफर्ट ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए, वहीं ग्लेन फिलिप्स ने 22 और मार्क चैपमेन ने 15 रन का योगदान दिया। इसके अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। डेब्यू मैच में गस एटकिंसन ने प्रभावित किया और 2.5 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। आदिल रशीद को दो सफलता मिली। वहीं सैम करन, कार्स, लिविंगस्टोन और विल जैक्स के नाम एक-एक विकेट रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here