Xiamen Diamond League में आज अहम स्पर्धाएं, अविनाश साबले के पास फाइनल में क्वालीफाई करने का आखिरी मौका

0
36
Xiamen Diamond League Avinash Sable will be back in action today, Sable will feature along with 3000m SC world champion El Bakkali

बीजिंग। Xiamen Diamond League: भारत के अविनाश साबले पुरुषों की 3000 मीटर स्पीलचेज में और प्रवीण चित्रवेल और अब्दुल्ला अबूबकर ट्रिपल जंप स्पर्धा में आज जियामेन डायमंड लीग 2023 में प्रतिस्पर्धा करेंगे। यह टूर्नामेंट पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना में आयोजित की जा रही है। इससे पहले एथलेटिक्स मीट चीन के शेन्जेन में आयोजित होने वाली थी, लेकिन बाद में इसे जियामेन में निर्धारित कर दिया गया। 7 सितंबर को ब्रूसेल्स मीट से पहले यह डायमंड लीग सीजन 2023 का 12वां और आखिरी मुकाबले से पहले का चरण है। डायमंड लीग 2023 सीजन का अंत यूएसए के यूजीन में होने वाले फाइनल के साथ होगा।

Asia Cup 2023: मौसम को लेकर बड़ी अपडेट, IND vs PAK मुकाबला होना तय लेकिन नतीजा DRS से संभव

पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके है साबले

Xiamen Diamond League में 5000 मीटर और 3000 मीटर स्टीपलचेज में राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक अविनाश साबले इस सीजन के चौथे डायमंड लीग इवेंट में हिस्सा लेंगे। पोलैंड के सिलेसिया में जुलाई में हुई डायमंड लीग में 28 वर्षीय अविनाश साबले ने पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था। भारतीय धावक 8.11.63 सेकेंड के समय के साथ प्रतियोगिता में छठे स्थान पर रहे थे। जुलाई में स्टॉकहोम में शीर्ष 5 में जगह बनाने से पहले भारतीय एथलीट रबात चरण में 10वें स्थान पर रहे।

Asia Cup 2023: आज सबसे बड़ा मुकाबला, पाकिस्तानी टीम में कोई परिवर्तन नहीं; ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग XI

साबले के पास फाइनल में जाने का आज आखिरी मौका

डायमंड लीग 2023 में पुरुषों के 3000 मीटर स्टीपलचेज रैंकिंग में अविनाश साबले 7 अंकों के साथ 10वें स्थान पर हैं। प्रत्येक डायमंड लीग में एथलीट को उनके प्रदर्शन पर अंक दिए जाते हैं। हर इवेंट से शीर्ष 6 एथलीट फाइनल के लिए क्वालीफाई करते हैं। हर इवेंट से फाइनल जीतने वाले एथलीट को डायमंड लीग ट्रॉफी दी जाती है। पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज ब्रूसेल्स लीग का हिस्सा नहीं है इसलिए Xiamen Diamond League में अविनाश साबले के लिए यूजीन में फाइनल के लिए क्वालीफाई करने का आखिरी मौका होगा। भारत के नीरज चोपड़ा और मुरली श्रीशंकर क्रमश: पुरुषों की भाला फेंक और लंबी कूद फाइनल के लिए पहले ही जगह बना चुके हैं।

Asia Cup 2023: वन-डे में सैमसन का रिकॉर्ड ईशान से बेहतर, नंबर-5 पर खेलने का किसे मिलेगा मौका ?

प्रवीण चित्रवेल ट्रिपल जंप में लेंगे हिस्सा

जियामेन में साबले पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेज का हिस्सा होंगे। Xiamen Diamond League में मौजूदा ओलंपिक, विश्व और डायमंड लीग चैंपियन सौफिएन एल बक्काली और राष्ट्रमंडल खेल 2022 के स्वर्ण पदक विजेता केन्या के अब्राहम किबिवोट शामिल हैं। भारतीय ट्रिपल जंपर प्रवीण चित्रवेल इस सीजन के दूसरे डायमंड लीग इवेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगे। पुरुषों की ट्रिपल जंप में 22 वर्षीय प्रवीण चित्रवेल राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक हैं। वह जुलाई में अपने डायमंड लीग डेब्यू में छठे स्थान पर रहे। वहीं, अब्दुल्ला अबूबकर अपने दूसरे डायमंड लीग इवेंट में प्रतिस्पर्धा करते हुए नजर आएंगे।

Chess: गुकेश ने छीनी विश्वनाथन आनंद से बादशाहत, सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग वाले भारतीय खिलाड़ी बने

Xiamen Diamond League में भारतीय एथलीटों का शेड्यूल

आज पुरुषों की ट्रिपल जंप: प्रवीण चित्रवेल और अब्दुल्ला अबूबकर, शाम 5.14 बजे

आज पुरुषों की 3000 मीटर: अविनाश साबले, शाम 5.37  बजे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here