IND vs IRE: बिना हेड कोच के होगा आयरलैंड दौरा, यॉर्कर किंग की वापसी पर निगाहें

0
261
IND vs IRE team india will visit without head coach, all eyes on jasprit bumrah’s comeback

मुंबई। IND vs IRE: भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में व्यस्त है लेकिन इसके तुरंत बाद उसे आयरलैंड का दौरा करना है। आयरलैंड में भी टीम इंडिया को टी20 सीरीज खेलनी है लेकिन इसमें कई खिलाड़ी मौजूदा टीम से अलग होंगे। कप्तान हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल और इशान किशन जैसे खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि हेड कोच राहुल द्रविड़ और उनका सपोर्ट स्टाफ भी नहीं जाएगा। हालांकि माना जा रहा था कि द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच बनकर जाएंगे। लेकिन, अब ये भी नहीं होता हुआ दिख रहा है और जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में टीम को बिना हेड कोच के ही इस दौरे पर जलवा दिखाना होगा।

IND vs WI: आज भारत को हर हाल में चाहिए जीत, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

पहले वीवीएस लक्ष्मण को भेजा जाना था

एक रिपोर्ट में बताया है कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज लक्ष्मण IND vs IRE सीरीज के लिए भारतीय टीम के साथ नहीं जाएंगे। पिछले साल भी जब टीम इंडिया ने आयरलैंड का दौरा किया था, तब द्रविड़ समेत सपोर्ट स्टाफ को रेस्ट दिया गया था। उस वक्त भी लक्ष्मण ने ही टीम की जिम्मेदारी संभाली थी। इस बार भी शुरुआती रिपोर्ट्स में यही दावा किया गया था लेकिन अब खबर आई है कि लक्ष्मण टीम के साथ नहीं होंगे। उनकी जगह एनसीए के अन्य कोच, सितांशु कोटक और साइराज बहुतुले, टीम के साथ रहेंगे।

Asian Champions Trophy: सेमीफाइनल में जापान को रौंदा, अब खिताब के लिए मलेशिया से भिड़ेगी टीम इंडिया

बुमराह की वापसी पर प्रशंसकों की निगाहें

IND vs IRE 18 अगस्त से तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू होगी। इस सीरीज में ज्यादातर युवा खिलाडिय़ों को ही मौका दिया जा रहा है। लेकिन इस सीरीज की भारत के लिए सबसे ज्यादा अहमियत जसप्रीत बुमराह की वजह से है। स्टार भारतीय तेज गेंदबाज न सिर्फ एक साल बाद इस सीरीज से क्रिकेट मैदान में वापसी कर रहे हैं, बल्कि टीम के कप्तान भी हैं। उनकी कप्तानी से ज्यादा नजरें सिर्फ उनकी फिटनेस और गेंदबाजी पर रहेगी। एशिया कप और फिर वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की सफलता बहुत हद तक बुमराह की फिटनेस और फॉर्म पर निर्भर करेगी।

वन-डे फॉर्मेट में बांग्लादेश के नए कप्तान बने Shakib-al-Hasan, विश्व कप में संभालेंगे टीम की कमान

नए खिलाडिय़ों को दिया गया है मौका

इस दौरे के लिए टीम इंडिया 15 अगस्त को भारत से रवाना होगी और डब्लिन पहुंचेगी। वहीं कुछ खिलाड़ी फ्लोरिडा से यहां पहुंचेंगे। हालांकि IND vs IRE सीरीज के सारे मैच मालाहाइड में खेले जाएंगे। ये मुकाबले 18, 20 और 23 अगस्त को होंगे और भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होंगे। इस सीरीज के साथ ही पहली बार रिंकू सिंह और जितेश शर्मा को भी टीम इंडिया में खेलने का मौका मिलने की उम्मीद है।

European Cricket Series: 19 साल के अफगानी बल्लेबाज का धमाका, 35 गेंदों में 17 छक्कों के साथ ठोंक दिए 118 रन

IND vs IRE सीरीज के लिए भारत का स्क्वाड

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here