FIFA Under 17 World Cup: ब्राजील के खिलाफ पहला गोल तलाशने उतरेगी भारतीय टीम

0
345
FIFA Under 17 World Cup Match Preview India vs Brazil team india will go to find the first goal

भुवनेश्वर। FIFA Under 17 World Cup इस साल भारत में खेला जा रहा है। भारत ने मेजबान देश होने की वजह से इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया था। भारत को ग्रुप स्टेज में खेले गए दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। भारत की टीम ने इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी गोल नहीं दागा है। भारत को अपना तीसरा मैच ब्राजील के खिलाफ खेलना है। भारतीय महिला फुटबॉल टीम आज जब ब्राजील की बेहद मजबूत टीम के खिलाफ खेलने उतरेगी तो मेजबान टीम अपना गोल तलाशने की पूरी कोशिश करेगी।

Women’s Asia Cup 2022: भारतीय शेरनियों ने जीता एशिया कप..बनी ‘बेताज मलिकाएं’

FIFA Under 17 World Cup में भारतीय टीम पहले ही नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं कि मेजबान टीम का टूर्नामेंट में अंतिम मुकाबला सीखने के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण होगा क्योंकि विश्व फुटबॉल की दिग्गज टीम ब्राजील का स्तर कहीं बेहतर है।

अब कोच को भारतीय टीम से आक्रामक खेल की उम्मीद

FIFA Under 17 World Cup में ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में भारत ने दूसरे हाफ में तीन गोल गंवाए और उसे बीते शुक्रवार को मोरक्को के खिलाफ 0-3 की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा जिससे टीम टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण की दौड़ से बाहर हो गई। भारत ने पहला मैच अमेरिका के खिलाफ 0-8 से गंवाया था और टीम की लगातार दो हार के बाद मुख्य कोच थॉमस डेनरबी ने स्वीकार किया कि उनकी टीम तकनीकी रूप से उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाई। डेनरबी चाहते हैं कि उनकी खिलाड़ी जब अपने अंतिम मैच में ब्राजील के खिलाफ उतरें तो वे आक्रमण करते हुए अधिक आत्मविश्वास दिखाएं।

T20 World Cup 2022: रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड ने यूएई को दी 3 विकेट से शिकस्त

नॉकआउट में पहुंचने के लिए ब्राजील भी नहीं छोडग़ा कसर

इस हफ्ते जारी नवीनतम फीफा रैंकिंग में ब्राजील की सीनियर महिला टीम नौवें स्थान पर थी। डेनरबी ब्राजील की क्षमता से वाकिफ हैं लेकिन साथ ही उन्हें लगता है कि उनकी खिलाड़ी मैदान पर खुद को साबित करने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि हमें डिफेंस पर बहुत ध्यान देना होगा लेकिन हम यह भी जानते हैं कि फुटबॉल केवल डिफेंस नहीं है। उन्होंने कहा कि FIFA Under 17 World Cup में गोल करना हमारे लिए अच्छा होगा। डेनरबी ने आगे कहा कि ब्राजील एक अच्छी टीम है। और हम यह भी जानते हैं कि ब्राजील नॉकआउट चरण में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए चुनौती पेश कर रहा है इसलिए मुझे लगता है कि वे कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

फुटबॉल दर्शकों को भी सकारात्मक विदाई की उम्मीद

FIFA Under 17 World Cup में भारत गोल करके एक अच्छी और सकारात्मक विदाई की उम्मीद करेगा। भारत के लिए यह मैच सीखने के लिहाजे से बेहद महत्वपूर्ण है। भारत भले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो गया हो। लेकिन इस विश्व कप का हिस्सा होने के नाते उन्होंने काफी ज्यादा अनुभव प्राप्त किया। जो आने वाले दिनों में भारतीय फुटबॉल को के नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here