Gokulam Kerala FC: भारतीय फुटबॉल संघ ने मांगी माफी, क्लब ने कहा-हर्जाना भी दो

0
206
FIFA ban, AIFF Apologizes Gokulam Kerala FC, Indian Football Federation, Club Seeks Compensation

नई दिल्ली। Gokulam Kerala FC: FIFA के भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) से बैन हटाए जाने से महिला वर्ल्डकप के भारत में आयोजन का रास्ता तो साफ हो गया। लेकिन इस प्रतिबंध के दौरान जिन आयोजनों से भारतीय टीमों को बाहर कर दिया गया, उनसे जुड़े खिलाड़ी और क्लब अभी तक इस दर्दनाक घटनाक्रम से सदमे में हैं।

ऐसा ही मामला इंडियन वुमैंस लीग के चैंपयिन गोकुलम केरल (Gokulam Kerala FC) की टीम के साथ हुआ। जिसे प्रतिबंध के कारण एएससी महिला क्लब चैंपियनशिप (AFC women’s club championship) से बाहर कर दिया गया। वो भी तब जब क्लब की टीम चैंपियनशिप में खेलने के लिए उज्बेकिस्तान पहुंच चुकी थी। अब भारतीय फुटबॉल संघ (AIFF) ने इस घटनाक्रम के लिए क्लब से माफी मांगी है। इसके उलट क्लब से महासंघ से हर्जाने की मांग कर डाली है।

Dope Test : भारत की डिस्कस थ्रोअर नवजीत कौर डोप टेस्ट में फेल, 3 साल का बैन लगा

महासंघ के कारण हुआ लाखों का नुकसान

गोकुलम केरल क्लब (Gokulam Kerala FC) के मालिक वी सी प्रवीण का इस संबंध में कहना है कि भारतीय फुटबॉल महासंघ की अकुशलता के कारण क्लब का भारी नुकसान हुआ। फीफा द्वारा प्रतिबंध हटाने के बाद प्रवीण ने कहा कि यह उसी तरह है जैसे किसी बच्चे को चिकोटी काटो और फिर उसे झुलाने लगे। लेकिन हमारा तो लाखों का नुकसान हो गया। प्रवीण ने कहा कि क्लब ने खिलाड़ियों और स्टाफ की यात्रा पर किए गए खर्च की क्षतिपूर्ति के लिए ईमेल भेजकर अनुरोध किया है लेकिन अभी तक महासंघ से कोई जवाब नहीं आया है।

Asia Cup 2022 IND vs PAK: कौन करेगा टीम इंडिया को परेशान, जानिए मौसम का मिजाज

महासंघ ने खिलाड़ियों से मांगी माफी

भारतीय फुटबॉल महासंघ (AIFF) ने गोकुलम केरल क्लब (Gokulam Kerala FC) के खिलाड़ियों से माफी मांगी है। महासंघ का कहना है,’भारतीय फुटबॉल 26 अगस्त को फीफा द्वारा एआईएफएफ पर प्रतिबंध हटाने से फिर से पटरी पर आ गई है। हम इससे खुश हैं लेकिन निलंबन के दौरान गोकुलम केरल एफसी को एएफसी महिला क्लब चैंपियनशिप से बाहर किए जाने पर हम माफी मांगते हैं। पिछले 11 दिन में भारतीय फुटबॉल का यह काफी बड़ा नुकसान था और महासंघ इन प्रतिभाशाली बच्चियों से माफी मांगता है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here