Australian Open 2022 : दानिल मेदवेदेव और राफेल नडाल के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

0
346

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 (Australian Open 2022) के फाइनलिस्टों के नाम सामने आ गए है। Australian Open 2022 के फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त रूस के दानिल मेदवेदेव और 20 ग्रैंडस्लैम जीत चुके स्पेन के राफेल नडाल के बीच खिताबी टक्कर होगी।

Pro Kabaddi League में आज दो मैच, जयपुर पिंक पैंथर्स देंगे पटना पाइरेट्स को चुनौती

सितसिपास ने मेदवेदेव को कड़ी टक्कर दी

यूएस ओपन चैंपियन मेदवेदेव ने शुक्रवार को खेले गए Australian Open 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में सितसिपास को 7-6, 4-6, 6-4, 6-1 से शिकस्त दी। पहले दो सेट में मेदवेदेव को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। पहला सेट 7-6 से हारने के बाद सितसिपास ने वापसी करते हुए दूसरा सेट 6-4 से जीता। हालांकि, इसके बाद मेदवेदेव ने जबरदस्त वापसी की और अगले दो सेट में ग्रीस के खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। तीसरा सेट उन्होंने 6-4 और चौथा सेट 6-1 से अपने नाम किया।

SA W vs WI W: Deandra Dottin ने 150 रन की तूफानी पारी खेलकर बनाया रिकॉर्ड

पिछले साल भी फाइनल में पहुंचे थे मेदवेदेव

मेदवेदेव और सितसिपास के बीच यह नौवां मैच था। इसमें से सात मैच मेदवेदेव और दो मुकाबले सितसिपास ने जीते हैं। मेदवेदेव ने करियर में कुल 13 खिताब जीते हैं। इसमें सिर्फ एक ग्रैंडस्लैम टाइटल है। पिछले साल भी वह ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे थे। तब उन्हें जोकोविक के हाथों 7-5, 6-2, 6-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इस बार उनके सामने नडाल होंगे।

Pro Kabaddi League:पटना पाइरेट्स की तमिल थलाइवास पर धमाकेदार जीत

नडाल रिकॉर्ड बनाने से महज एक जीत दूर

नडाल ने शुक्रवार को मेलबर्न के रोड लेवर अरेना में खेले गए सेमीफाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त इटली के माटेओ बैरेटिनी को 6-3, 6-2, 3-6, 6-3 से परास्त किया। यह उनका छठा ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल होगा। नडाल का यह चारों ग्रैंडस्लैम मिलाकर 29वां फाइनल होगा। वह ऑस्ट्रेलियन ओपन सिर्फ एक बार 2009 में जीत पाए हैं। इस बार यदि वह जीतते हैं तो सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम जीतने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। अभी नडाल, नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर ने 20-20 ग्रैंडस्लैम जीते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here