FIFA WORLD CUP: मेसी और डी मारिया अर्जेंटीना की क्वालिफायर टीम में शामिल

0
332
FIFA WORLD CUP Messi and Di Maria included in Argentina qualifiers squad latest sports news in hindi

नई दिल्ली। FIFA WORLD CUP: अगले साल कतर में होने वाले फीफा वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफायर मैचों की शुरुआत हो गई है। इसी बीच दक्षिण अमेरिका वर्ल्ड कप क्वालिफायर के लिए इस साल कोपा अमेरिका चैंपियन बनी अर्जेंटीना ने भी अपनी स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। टीम में लियोनल मेसी और एंजेल डी मारिया समेत 30 सदस्य शामिल किए गए हैं। हालांकि स्टार स्ट्राइकर सर्जियो अगुएरो को टीम में जगह नहीं दी गई है।

ICC Women’s ODI Rankings: दूसरे स्थान पर पहुंची झूलन गोस्वामी

अगुएरो कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में अर्जेंटीनी टीम में शामिल थे। अर्जेंटीना की टीम के FIFA WORLD CUP क्वालिफायर में अभी तक 18 अंक हैं। इन अंकों के साथ वह अंक तालिका में ब्राजील के बाद दूसरे नंबर पर है। ब्राजील के आठ मैचों में 24 अंक हैं। कोपा अमेरिका में मिली जीत के बाद अर्जेंटीना से वर्ल्ड कप क्वालिफायर में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। हालांकि टीम के सामने समस्या यह है कि मेसी के अलावा उसके दूसरे खिलाड़ियों के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है।

SAI: Tokyo Olympics-Paralympics के 5 खिलाड़ियों को समय से पहले प्रमोशन

दक्षिण अमेरिका FIFA WORLD CUP क्वालिफायर मुकाबलों में अर्जेंटीना अपना पहला मैच सात अक्तूबर को पराग्वे के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद टीम को 11 अक्तूबर को उरुग्वे और 14 अक्तूबर को पेरू के खिलाफ अर्जेंटीना को मैच खेलने हैं। फीफा विश्व कप अगले साल 21 नवंबर से 18 दिसंबर के बीच कतर में खेला जाएगा। संभवतया यह मेसी का आखिरी वर्ल्ड कप होगा। ऐसे में प्रशंसकों को उम्मीद है कि जिस तरह से मेसी ने कोपा अमेरिका का खिताब दिलाने में टीम की मदद की। उसी तरह से वर्ल्ड कप का खिताब भी टीम के मिले।

PAK के पूर्व कप्तान Inzamam ul Haq को आया हार्ट अटैक, अस्पताल भर्ती

FIFA WORLD CUP क्वालिफायर: अर्जेंटीना का स्क्वॉड

गोलकीपरः फ्रेंको अरमानी, जुआन मुसो, एमिलियानो मार्टिनेज, एस्टेबन एंड्राडा

डिफेंडर्सः गोंजालो मोंटिएल, नहुएल मोलिना लुसेरो, लुकास मार्टिनेज क्वार्टा, जर्मन पेज़ेला, जुआन फोएथ, क्रिस्टियन

रोमेरो, निकोलस ओटामेंडी, लिसांद्रो मार्टिनेज, निकोलस टैगलियाफिको, मार्कोस अकूना

मिडफील्डरः एक्सेक्विएल पलासियोस, लिएंड्रो पेरेडेस, रोड्रिगो डी पॉल, गुइडो रोड्रिगेज, निकोलस डोमिंगुएज, जियोवानी लो सेल्सो, एलेजांद्रो गोमेज़

फॉरवर्डः लियोनेल मेसी, एंजेल डी मारिया, लुकास अलारियो, लुटारो मार्टीन, एंजेल कोरिया, जोकिन कोरिया, पाउलो डिबाला, निकोलस गोंजालेज, जूलियन अल्वारेज़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here