Euro Cup 2020: क्वार्टर फाइनल का सफर कल से, ये टीमें होंगी आमने-सामने

0
870
Euro Cup 2020 quarter-finals from tomorrow, full schedule, match time, england belgium italy latest update of football.jpg
Image Credit: Twitter/ @EURO2020

नई दिल्ली। फुटबाॅलप्रेमियों को Euro Cup 2020 में आम धारणा के विपरीत एक नया चैंपियन देखने को मिल सकता है। यूरो कप के नाॅकआउट का पहला चरण समाप्त हो चुका है और कल से क्वार्टर फाइनल मुकालबे खेले जाने हैं। तमाम भविष्यवाणियों को धता बताते हुए स्विट्जरलैंड, चेक रिपब्लिक, यूक्रेन और डेनमार्क जैसी टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुच चुकी हैं। जहां उनके साथ बेल्जियम, स्पेन, इटली और इंग्लैंड भी मौजूद हैं। लेकिन फ्रांस, जर्मनी जैसी टीमें राउंड 16 से ही बाहर हो चुकी हैं। लिहाजा अब ये कयास स्वाभाविक तौर पर लगने लगा है कि क्या इस बार यूरो कप खिताब को लेकर भी उलटफेर देखने को मिल सकता है।

ऐसा रहा राउंड 16 का सफर

Euro Cup 2020 के प्री क्वार्टर फाइनल के पहले नॉकआउट मैच में डेनमार्क ने वेल्स को 4-0 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था। जबकि दूसरे नॉकआउट मैच में इटली ने उम्मीद के मुताबिक ऑस्ट्रिया को 2-1 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर किया। नाॅकआउट राउंड का पहला धमाका तीसरे मैच में हुआ, जहां चेक रिपब्लिक ने नीदर्लैंड को 2-0 से हराया। वहीं, चैथे मैच में सुपर स्टार रोनाल्डो की टीम पुर्तगालए बेल्जियम से 1-0 से हारकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश से वंचित रह गई। पांचवें नॉकआउट मैच में क्रोएशिया को स्पेन से 3-5 से हार मिली।

सबसे बड़ा धमाका किया स्विट्जरलैंड ने

Euro Cup 2020 का सबसे बड़ा धमाका किया स्विट्जरलैंड ने। प्री क्वार्टर फाइनल स्टे के छठे मैच में फ्रांस का मुकाबला स्विट्जरलैंड से था। इस मैच में तमाम भविष्यवाणियों को ताक पर रखते हुए पहले तो स्विट्जरलैड ने 3-3 से मुकाबले को बराबरी पर रोका और फिर पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 5-4 से शिकस्त देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। इसके उलट टूर्नामेंट का सबसे हाईप्रोफाइनल मैच इंग्लैंड और जर्मनी के बीच खेला गया। जिसमें इंग्लैंड ने जर्मनी की टीम को 2-0 से हराकर ना केवल टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। बल्कि जर्मनी को किसी बड़े फुटबाॅल टूर्नामंेट के सेमीफाइनल में पहुंचने से रोकने वाली पहली टीम भी बनी। राउंड 16 के आखिरी मुकाबले में यूक्रेन ने स्वीडन को 2-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

ENG vs INDW : इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा वन-डे आज, टीम इंडिया में हो सकता है बदलाव

ये होगा क्वार्टर फाइनल का लाइन अप

Euro Cup 2020 के क्वार्टर फाइनल मैच कल 2 जुलाई से शुरू होने जा रहे हैं। पहला मुकाबला स्विट्जरलैंड और स्पेन की टीम के बीच खेला जाएगा। वहीं, दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में बेल्जियम और इटली आमने-सामने होंगे। यूरो कप 2020 के तीसरे क्वार्टर फाइनल में 3 जुलाई को डेनमार्क और चेक रिपब्लिक आपस में भिड़ेंगे। वहीं, आखिरी क्वार्टर फाइनल मैच में यूक्रेन के सामने इंग्लैंड की टीम होगी।

दुती चंद ने Tokyo Olympics के लिए किया क्वॉलिफाई 

Euro Cup 2020 के क्वार्टर फाइनल मैचों की टाइम लाइन

2 जुलाई 2021 – स्विट्जरलैंड बनाम स्पेन – रात साढ़े 9 बजे

2 जुलाई 2021 – बेल्जियम बनाम इटली – रात साढ़े 12 बजे

3 जुलाई 2021 – चेक रिपब्लिक बनाम डेनमार्क – रात साढ़े 9 बजे

3 जुलाई 2021 – यूक्रेन बनाम इंग्लैंड – रात साढ़े 12 बजे

(भारतीय समय के अनुसार)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here