Copa America : Lionel Messi ने बनाया ये रिकॉर्ड

0
610

ऩई दिल्ली। लियोनल मेस्सी (Lionel Messi) अर्जेंटीना की ओर से सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले फुटबॉलर बन गए हैं। मेस्सी ने बोलिविया के खिलाफ कोपा अमेरिका मैच में यह उपलब्धि हासिल की। इस अवसर पर मेस्सी ने अपनी टीम की 4-1 से जीत में दो गोल भी दागे। इस 34 वर्षीय फुटबॉलर का यह अर्जेंटीना की तरफ से 148वां मैच था।

…तो अंपायर बनने की तैयारी करने लगे salman butt

Lionel Messi ने जेवियर मासचेरानो का रिकॉर्ड तोड़ा

लियोनल मेस्सी ने संन्यास ले चुके डिफेंडर जेवियर मासचेरानो के रिकॉर्ड को तोड़ा। उनके दो गोल से अर्जेंटीना ने ग्रुप-ए में अपना टॉप स्थान सुनिश्चित किया। वह क्वार्टर फाइनल में शनिवार को इक्वाडोर का सामना करेगा।

…तो इस वजह से WTC फाइनल की जर्सी नीलाम करेंगे Tim Southee

दक्षिण अमेरिकी रिकॉर्ड तोड़ने के करीब Lionel Messi

Lionel Messi ने अर्जेंटीना की ओर से अपना पहला मैच हंगरी के खिलाफ 2005 में खेला था। इस फ्रेंडली मैच में अपने प्रतिद्वंद्वी पर कोहनी से प्रहार करने की वजह से उन्हें बीच से बाहर भेज दिया गया था। बार्सिलोना की ओर से खेलने वाले मेस्सी के नाम पर अभी 75 इंटरनेशनल गोल दर्ज हैं और वह दक्षिण अमेरिकी रिकॉर्ड तोड़ने के करीब है।

Wimbledon 2021: जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविक 

ये रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं Lionel Messi

पेले ने ब्राजील की ओर से 77 गोल किए थे और अभी वह दक्षिण अमेरिकी लिस्ट में टॉप पर हैं। यही नहीं मेस्सी कोपा अमेरिका में सर्वाधिक मैच खेलने के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर सकते हैं। मेस्सी ने अब तक 31 मैच खेले हैं जबकि रिकॉर्ड चिली के सर्जियो लिविंगस्टोन (34 मैच) के नाम पर है।

Euro Cup 2020 का सबसे बड़ा उलटफेर, स्विट्जरलैंड ने फ्रांस को किया बाहर

पेरिस। Euro Cup 2020 का सबसे बडे उलटफेर में स्विट्जरलैंड ने विश्व चैंपियन फ्रांस को हराकर यूरो कप से बाहर कर दिया है। दोनों टीमों के बीच यह मैच पेनल्टी शूटआउट तक चला, जहां परिणाम 5-4 से स्विट्जरलैंड के पक्ष में रहा। फ्रांस के समर्थकों के लिए सदमे की सबसे बड़ी वजह बनी स्टार खिलाड़ी कीलियन एमबाप्पे का पेनल्टी चूक जाना। उस एक चूक ने फ्रांस को यूरो कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया। स्विट्जरलैंड को अब क्वाटरफाइनल में स्पेन के खिलाफ खेलना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here