World Cup Qualifier: नार्थ मेसोडोनिया ने जर्मनी को हराकर किया धमाका

0
700

World Cup Qualifier में 20 साल में पहली बार हारा जर्मनी

नई दिल्ली। World Cup Qualifier में नॉर्थ मेसोडोनिया की टीम ने जर्मनी को 2-1 से हराकर उलटफेर कर दिया। 2014 के विश्व चैंपियन जर्मनी की विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाईंग में पिछले 20 वर्षों में पहली शिकस्त है। गोरान पांडेव ने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में नॉर्थ मेसोडोनिया की तरफ से पहला गोल दागा।

SAI के पटियाला-बेंगलुरु सेंटर में 30 एथलीट-कोच निकले कोरोना संक्रमित

इलिफ इल्मास ने 85वें मिनट में नॉर्थ मेसोडोनिया को दिलाई बढ़त 

जर्मनी ने 63वें मिनट में इल्की गुंडोगन के पेनल्टी पर किए गए गोल से बराबरी की। इसके बाद इलिफ इल्मास ने 85वें मिनट में नॉर्थ मेसोडोनिया को फिर से बढ़त दिला दी। जर्मनी इसके बाद बराबरी का गोल नहीं कर पाया। इस जीत के साथ नॉर्थ मेसोडोनिया ग्रुप जे में जर्मनी से आगे दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। इस ग्रुप में आर्मेनिया पहले स्थान पर काबिज है। उसने अब तक अपने सभी मैच जीते हैं। आर्मेनिया ने बुधवार को पिछड़ने के बाद वापसी करके रोमानिया को 3-2 से मात दी।

Corona का कहर : हॉकी और फुटबॉल टूर्नामेंट्स स्थगित

यूरोपियन चैंपियनशिप में भाग लेगा नॉर्थ मेसोडोनिया

जर्मनी ने इससे पहले World Cup Qualifier में अपना आखिरी मैच 2001 में इंग्लैंड से 1-5 से गंवाया था। इसके बाद वह लगातार 35 मैचों में जीतता रहा। इनमें से पिछले 18 मैचों में उसने जीत दर्ज की थी। नॉर्थ मेसोडोनिया कभी विश्व कप में नहीं खेला है, लेकिन वह इस साल यूरोपियन चैंपियनशिप में भाग लेगा। ग्रुप जे के एक अन्य मैच में आइसलैंड ने लिचेंसटीन को 4-1 से हरा दिया।

IPL 2021: हैदराबाद सनराइजर्स को झटका, इस खिलाड़ी ने नाम लिया वापस

पुर्तगाल ने लक्जमबर्ग को 3-1 से हराया

दिग्गज स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने गोल दागकर पुर्तगाल को लक्समबर्ग पर 3-1 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। जबकि बेल्जियम और नीदरलैंड्स ने विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाइंग मैचों में बड़ी जीत दर्ज की। बेल्जियम ने बेलारूस को 8-0 से रौंदकर ग्रुप-ई में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा, जबकि नीदरलैंड्स ने जिब्राल्टर को 7-0 से करारी शिकस्त दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here