Miami open: टॉप सीड एश्ले बार्टी और ओसाका क्वार्टर फाइनल में

0
893

नई दिल्ली। विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज ऑस्ट्रेलियाई महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Miami Open Tennis Tournament) के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। सोमवार को उन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बेलारूस की 14वीं वरीय और तीन बार की मियामी ओपन चैंपियन विक्टोरिया अजारेंका को 6-1, 1-6, 6-2 से मात दी। बार्टी की यह तीन सेट वाले पिछले 20 मुकाबलों में 17वीं जीत है। बार्टी का अगला मुकाबला आर्यना सबालेंका से होगा।

ICC क्रिकेट कमेटी की बैठक आज, बदल सकता है क्रिकेट का यह नियम

नाओमी ओसाका भी पहुंची क्वार्टर फाइनल में 

Miami Open Tennis Tournament के एक अन्य मुकाबले में दूसरे नंबर की खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका ने अपना शानदार खेल दिखाए हुए लगातार 23वीं जीत दर्ज की। उन्होंने बेल्जियम की 16वीं वरीय एलिस मर्टेंस को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। ओसाका के सामने अब ग्रीस की खिलाड़ी मारिया सक्कारी की चुनौती होंगी। गौरतलब है कि नाओमी ओसाका लगभग एक साल से अजेय हैं और इस दौरान उन्होंने पिछले महीने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के रूप में अपना चौथा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था।

IPL 2021: एक अप्रैल को RCB से जुड़ेंगे Virat Kohli

सेबेस्टियन कोर्डा ने असलान करातसेव को पछाड़ा 

इस बीच पुरुष वर्ग में अमेरिका के सेबेस्टियन कोर्डा ने रूस के असलान करातसेव को आसानी से 6-3, 6-0 से पराजित कर दिया। पोलैंड के हूबर्ट हरकास्ज ने कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 6-3, 7-6 (6) से मात देकर उलटफेर कर दिया। यूनान के दूसरे वरीय स्टेफनोस सिटसिपास ने जापान के कई निशिकोरी को 6-3, 3-6, 6-1 से शिकस्त दी। कनाडा के मिलोस राओनिच और क्रोएशिया के मारिन सिलिच भी आगे बढ़ने में सफल रहे।

IPL 2021: एक अप्रैल को RCB से जुड़ेंगे Virat Kohli

एलीना स्वितोलिना ने भी मारी बाजी 

इनके अलावा महिलाओं के एकल मुकाबले में यूक्रेन की पांचवीं वरीय एलीना स्वितोलिना ने ढाई घंटे तक चले मुकाबले में नौवीं वरीय पेत्रा क्वितोवा को 2-6, 7-5, 7-5 से मात दी और क्वार्टर फाइनल में पहुंची। स्वितोलिना ने पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी की और आखिरी के सेट अपने नाम कर मैच में बाजी मारी। स्वितोलिना का सामना अनस्तेसिया सेवास्तोवा से होगा। उन्होंने क्रोएशिया की एन्ना कोंजुह को 6-1, 7-5 से हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here