SA vs SL1st Test : दक्षिण अफ्रीका ने जीता Boxing Day Test

0
671

SA vs SL 1st Test: दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को पारी और 45 रन से हराया 

नई दिल्ली। ICC Test Championship के तहत दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे Boxing Day Test मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को पारी और 45 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। इस वक्त श्रीलंका के 5 खिलाड़ी चोट के कारण मैच नहीं खेल पा रहे हैं। मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में श्रीलंका 180 रन ही बना सकी।

IND vs AUS: हार के बाद Australia को लगा झटके पर झटका

श्रीलंका की ओर से कुसाल परेरा 64 और अपना डेब्यू मैच खेल रहे वाहिंदु हसरंगा (59) ने अर्धशतक लगाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहूंचाया। अपनी पारी में परेरा ने 10 चैके लगाए तथा हसरंगा ने 12 चैके और 1 छक्का लगाया। श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में अच्छी शुरूआत के बाद 396 रन बनए थे।

Boxing Day Test में चमके ये 5 सितारे

लेकिल, दक्षिण अफ्रीका की ओर से फाफ डुप्लेसिस 199 की शानदार पारी की वजह से टीम ने 621 रनों का बड़ा स्कोर बनाकर 225 रन की बढ़त हासिल की थी। अफ्रीका के गेंदबाजो मेें एनरिक नोत्र्जे, लुथो सिपांला, लुंगी नगिदी और वियान मुल्डेर, ने दो-दो विकेट चटकाए थे।

IND vs AUS: सिडनी में ही होगा तीसरा टेस्ट मैच

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच हो रहे इस Boxing Day Test मैच में श्रीलंका के पांच खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। श्रीलंका के तेज गेंदबाज कासुन रजिता केवल अपने 2.1 ओवर ही फेंक सके। वहीं श्रीलंकाई ऑलराउंडर धनंजय डिसिल्वा भी अपनी पहली पारी में 79 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो चुके थे। इसके बाद हसरंगा, लाहिरू कुमारा और दिनेश चंदीमल भी इस मैच के दौरान चोटिल हो गए।

ICC Test Championship: दूसरे स्थान पर पहुंची Team India

मैच की दूसरी पारी में श्रीलंका ने 65 रन से आगे खेलते हुए 9 ओवरों के अंतर्गत दिनेश चंदीमल (25), निरोशन डिकवेला (10) और परेरा ने अपने विकेट खो दिए थे। दक्षिण अफ्रीका की ओर से वियान मुल्डर ने 2 विकेट चटकाए। मुल्डर ने चंदीमल तथा डिकवेला का विकेट चटकाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here