Messi ने की पेले के रिकॉर्ड की बराबरी

0
1205

Messi बार्सिलोना के लिए किया 643वां गोल

बार्सिलोना। सुपरस्टार लियोन Messi ने बार्सिलोना की ओर से खेलते हुए शनिवार को स्पेनिश लीग ला लीगा में बड़ी उपलब्धि दर्ज की। मेसी ने एक फुटबॉल क्लब से खेलते हुए सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में ब्राजील के दिग्गज पेले की बराबरी कर ली। Messi ने बार्सिलोना के लिए शनिवार को 643वां गोल किया।

पेले ने ब्राजील के क्लब सांतोस के लिए 19 सत्रों में खेलते हुए 643 गोल किए थे। 33 वर्षीय Messi ने हाफ टाइम से थोड़े समय पहले हेडर से यह गोल किया। इससे पहले उनकी पेनल्टी को वेलेंसिया के कीपर ने रोक दिया था। बार्सिलोना ने यह मुकाबला 2-2 से ड्रा रहा। बार्सिलोना के लिए उनके अलावा रोनाल्ड अराउजो ने किया। वेलेंसिया के लिए पहला गोल मुक्टार दियाखाबी ने किया था।

चोटिल नेमार नहीं खेल पाएंगे

पेरिस सेंट जर्मेन ने पुष्टि की है कि स्टार खिलाड़ी नेमार उनकी टीम के इस वर्ष बचे बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें लियोन के खिलाफ खेलते हुए घुटने में चोट लग गई थी। ब्राजील के खिलाड़ी पिछले मुकाबले में भी नहीं खेले थे, जहां पीएसजी ने लॉरिएंट को लीग एक में 2-0 से हराया था।

Mohammed Shami चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर

वह अब लिली के खिलाफ होने वाले अहम मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। 15 मैचों में पीएसजी शीर्ष पर काबिल लिली से एक अंक पीछे है। ऐसे में नेमार 23 दिसंबर को अपने घर में स्ट्रासबर्ग के खिलाफ भी नहीं खेलेंगे, जो इस वर्ष पीएसजी का आखिरी मुकाबला होगा। क्लब की मानें तो वह जनवरी में ही मैदान पर वापसी कर पाएंगे।

लिवरपूल की रिकॉर्ड जीत, पैलेस को 7-0 से हराया

लिवरपूल के रॉबर्टो फिरमिनो और मुहम्मद सलाह के दो-दो गोलों की बदौलत लिवरपूल ने क्रिस्टल पैलेस को 7-0 से रौंद दिया। यह प्रीमियर लीग में लिवरपूल की सितंबर से पहली जीत है। इस जीत के साथ वह शीर्ष पर पहुंच गई है। यह 1989 के बाद से लिवरपूल की इस लीग में दूसरी सबसे बड़ी जीत है। तब उन्होंने पैलेस को ही 9-0 से रौंदा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here