Colvin Shield : सीकर ने जीता खिताब, फाइनल में उदयपुर को दी करारी शिकस्त

0
111
Colvin Shield

जयपुर। Colvin Shield : राजस्थान क्रिकेट संघ के तत्वाधान में खेली जा रही राज्य स्तरीय सीनियर कॉल्विन शील्ड का खिताब सीकर ने जीत लिया है। सवाई मान सिंह स्टेडियम पर खेले गए फाइनल मुकाबले में सीकर ने उदयपुर को 5 विकेट से मात दी। सीकर की इस जीत के हीरो रहे भारत शर्मा। जिन्होंने खिताबी मुकाबले में अपनी टीम के लिए नाबाद 137 रनों की धुंआधार पारी खेली। भारत शर्मा ने सेमीफाइनल में कोटा के खिलाफ भी शतक लगाया था।

खिताबी मुकाबले के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में RCA एडहॉक कमेटी के सदस्य धर्मवीर सिंह शेखावत, हरीश चंद्र सिंह राठौर, सीकर जिला क्रिकेट संघ के सचिव सुभाष जोशी और पूर्व रणजी कप्तान रोहित झालानी ने विजेता और उपविजेता टीमों को ट्रॉफी प्रदान की।

Women’s T20 World Cup में छप्पर फाड़कर बरसेगा पैसा, ICC का बड़ा ऐलान

Colvin Shield में चमके ये खिलाड़ी

सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज- भारत शर्मा 518 रन (1 दोहरा शतक, 2 शतक )
सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज- रजत सिंह (18 विकेट )
सर्वश्रेष्ठ खिलाडी- सचिन यादव (486 रन व 5 विकेट)

करण ने संभाली उदयपुर की पारी

उदयपुर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर्स में 8 विकेट के नुकसान पर 242 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए करण सिंह राजावत ने सर्वाधिक 85 रनों की पारी खेली। इसके अलावा मोहित जैन ने 46, अनिरूद्ध ने 24, पुष्पेंद्र ने 22 और निखिल ने 21 रनों का योगदान दिया। सीकर के लिए हिमांशु नेहरा सबसे सफल गेंदबाज रहे। हिमांशु ने 44 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। जबकि अंशुल और संग्राम ने 2-2 विकेट झटके।

ENG v AUS : बारिश निगल गई तीसरा टी20, सीरीज 1-1 से बराबर, अब वनडे की जंग

सीकर के लिए भारत का ताबड़तोड़ शतक

243 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी सीकर की टीम की तरफ से अकेले भारत शर्मा ही उदयपुर पर भारी पड़ गए। सेमीफाइनल मुकाबले में कोटा के खिलाफ शानदार शतक ठोक चुके भारत ने फाइनल में भी उसी लय में बल्लेबाजी की और अपनी टीम के लिए ताबड़तोड़ शतक जड़ दिया। भारत ने 5 छक्कों और 14 चौकों की मदद से 137 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके अलावा दिव्य गजराज ने 39, युवराज ने 27 और मुकुल ने टीम के लिए नाबाद 18 रनों का योगदान दिया। उदयपुर के लिए विश्वजीत सिंह ने 2 तथा आभास और हितेश ने 1-1 विकेट हांसिल किया।