AUS vs IND Series पर कोरोना का साया

0
809
AUS vs IND Series Test odi t20 adelaide cricket australia virat kohli latest sports news in hindi

ऐडिलेड में बढ़ने लगे केस, AUS vs IND Series आयोजकों की बढ़ी परेशानी

सिडनी। AUS vs IND Series पर कोरोना का खतरा बढ़ गया है। ऐडिलेड में कोरोना के मामलों में एक बार फिर इजाफा होने लगा है। 17 दिसंबर से यहां AUS vs IND Series का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। ऐसे में आयोजकों की परेशानी बढ़ने लगी है।

हाल ही में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया की टीम ने हाल ही में ऐडिलेड में ही खेले गए एक मैच के जरिए घरेलू क्रिकेट में वापसी की थी। लेकिन अब इन टीमों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है क्योंकि उनकी प्रांतीय सरकारों ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने बॉर्डर सील कर दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन तस्मानिया में हैं और उभरते हुए युवा बल्लेबाज कैमरन ग्रीन फिलहाल वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हैं। हालांकि संभावना जताई जा रही है कि दोनों 27 नवंबर से शुरू हो रही AUS vs IND Series (वनडे) से पहले सिडनी पहुंच जाएंगे।

18 जनवरी से होगा Australian Open, बिग-3 उतरेंगे कोर्ट पर

24 घंटे में चार गुना हुआ मरीज

दरअसल, एडिलेड में पिछले दिनों कोरोना के मामलों में फिर तेजी आई है। रविवार को यहां कोरोना के 4 मामले सामने आए थे लेकिन सोमवार को इनकी संख्या बढ़कर 17 हो गई। इस कारण यह संभावना जताई जा रही है कि कोविड फिर से यहां पैर पसार रहा है और अगर ऐसा हुआ तो इसका सीधा असर AUS vs IND Series पर भी पड़ सकता है। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का कहना है कि ऐडिलेड में टेस्ट मैच अगले महीने खेला जाना है। ऐसे में अभी उसे लेकर किसी तरह की चिंता जताना ठीक नहीं है। हरसंभव उपया किए जा रहे हैं।

AUS vs IND 2020: सिडनी पहुंची टीम इंडिया, 27 नवम्बर से ODI सीरीज

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कर रहा सभी व्यवस्थाएं

इन सबके बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि वह ऐडिलेड में स्थिति पर नजर रखे हुए है। शुरुआती कार्यक्रम में पहले ही बदलाव किया जा चुका है और इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया में सीजन की शुरुआत के पहले मैच के वेन्यू ब्रिसबन, में अब चौथा टेस्ट मैच करवाया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान पैट कमिंस ने सोमवार को कहा कि वह AUS vs IND Series को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर संभव व्यवस्था करने में जुटी है। ताकि खिलाड़ियों और स्टाॅफ को कोविड के असर से बचाया जा सके। कमिंस ने कहा कि जो भी जरूरी है वह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है कि टेस्ट सीरीज सुरक्षात्मक उपयों के साथ करवाई जाए और उसके जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here