IND W vs ENG W: पहला टी20 मुकाबला आज शाम, इंग्लैंड की खुमारी उतारने उतरेगी टीम इंडिया

0
57
IND W vs ENG W 1st t20 match today at wankhede stadium, team india eyeing to improve records against england

मुंबई। IND W vs ENG W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम मुंबई के प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में इंग्लैंड की महिलाओं से भिडऩे के लिए तैयार है। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे शुरू होगा। इस रोमांचक मुकाबले का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। कप्तान हरमनप्रीत कौर और उप-कप्तान स्मृति मंधाना के नेतृत्व में भारत सीरीज की मजबूत शुरुआत करना चाहेगा। टीम में जेमिमा रोड्रिग्स और शैफाली वर्मा जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जिनसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है। यास्तिका भाटिया और ऋचा घोष दोनों को विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया है। इससे भारत की लाइनअप में गहराई और मारक क्षमता है।

T20 WC 2024: रोहित शर्मा की बीसीसीआई को दो टूक, कहा-अगर मुझे टीम में चाहते हो तो खत्म करो सस्पेंस!

सायका इशाक और श्रेयंका पाटिल पर होंगी निगाहें

महिला प्रीमियर लीग में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के दम पर सायका इशाक और श्रेयंका पाटिल ने भी अपना पहला कॉल-अप अर्जित किया है। भारत इंग्लैंड के खिलाफ अपने हालिया रिकॉर्ड में सुधार करने के लिए उत्सुक होगा, जिसने अपने पिछले पांच टी20आई मुकाबलों में से तीन में हार का सामना किया है। मेजबान टीम IND W vs ENG W सीरीज के जरिए इसे दुरूस्त करने के इरादे से उतरेगी। हालांकि भारत ने टी-20 प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के अलावा भारत ने बांग्लादेश में 2-1 से जीत दर्ज की और दक्षिण अफ्रीका तथा वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में पहुंची।

AUS vs PAK: ये नहीं सुधरेंगे, अब ऑस्ट्रेलिया में आपस में झगड़े पाक टीम के सदस्य; वीडियो वायरल

श्रीलंका से मिली हार को भुलाने उतरेगी इंग्लैंड की टीम

दूसरी ओर दुनिया की दूसरे नंबर की टीम इंग्लैंड श्रीलंका से 1-2 से मिली पराजय को भुलाकर नए सिरे से शुरुआत करने उतरेगी। IND W vs ENG W हेड टू हेड की बात करें तो इंग्लैंड के खिलाफ भारत में नौ मैचों में से भारत ने सिर्फ दो जीते हैं। आखिरी जीत पांच साल पहले मार्च 2018 में मिली थी जब ब्रेबोर्न स्टेडियम पर आठ विकेट से इंग्लैंड को हराया था। इंग्लैंड के खिलाफ अब तक कुल 27 मैचों में से भारत ने सिर्फ सात जीते हैं।

Vijay Hazare Trophy 2023: संजू सैमसन का धमाका, खेली घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी

टी20 विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है सीरीज

भारतीय महिला टीम ने आखिरी बार अपनी सरजमीं पर टी-20 मैच मार्च 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ में जीता था। उसके बाद से भारत अपने देश में चार मैच हार चुका है और एक टाई रहा। भारत ने घरेलू 50 टी-20 मैचों में से सिर्फ 19 जीते हैं, 30 हारे और एक टाई रहा। भारत और इंग्लैंड दोनों ने पिछले टी-20 विश्व कप में सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। अगला टूर्नामेंट सितंबर अक्टूबर 2024 में होना है और उसकी तैयारी का यह सुनहरा मौका है। ऐसे में IND W vs ENG W टी20 सीरीज काफी महत्वपूर्ण है।

IND vs AUS: हार के बाद ऑस्ट्रेलिया का रोना शुरू, भारत पर लगाया अंपायर से मिलीभगत का आरोप

IND W vs ENG W टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल, मन्नत कश्यप , सैका इशाक, रेणुका सिंह ठाकुर, तितास साधु, पूजा वस्त्राकर, कनिका आहूजा, मिन्नू मणि।

इंग्लैंड: डेनिएल व्याट, एलिस कैप्सी, सोफी एक्लेस्टोन, नताली साइवर-ब्रंट, हीथर नाइट (कप्तान), चार्ली डीन, सोफिया डंकले, माहिका गौर, बेस हीथ, एमी एलेन जोन्स, लॉरेन बेल, फ्रेया केम्प, सारा ग्लेन, डेनिएल गिब्सन, मैया बाउचर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here