Vijay Hazare Trophy 2023: संजू सैमसन का धमाका, खेली घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी

0
148
Vijay Hazare Trophy 2023 Sanju Samson played the biggest innings of his domestic cricket career

बैंगलौर। Vijay Hazare Trophy 2023 में संजू सैमसम ने 128 रन की धमाकेदार पारी खेली है। संजू ने रेलवे के खिलाफ अपने घरेलू क्रिकेट करिअर की सबसे बड़ी पारी खेली। हांलाकि, वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। बैंगलौर के किनी एरेना स्पोर्ट्स ग्राउन्ड में खेले गए इस मैच में रेलवे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 255 रन बनाए थे। जवाब में केरल की टीम 8 विकेट खोकर 237 रन ही बना पाई। अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया में सलेक्ट हुए संजू ने केरल के लिए कप्तानी पारी खेली।

IND vs AUS: हार के बाद ऑस्ट्रेलिया का रोना शुरू, भारत पर लगाया अंपायर से मिलीभगत का आरोप

संजू ने खेली घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी

Vijay Hazare Trophy 2023 में 256 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने अपने दो विकेट महज 59 रन के स्कोर पर अपने प्रमुख 4 बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन ने पारी को अपने दम पर चलाया। उन्होंने श्रेयस गोपाल के साथ मिलकर 161 गेंदों में 138 रन की शतकीय साझेदारी की।

FIH Junior Hockey WC आज से, भारत की निगाहें तीसरे खिताब पर, जानें पूरा शेड्यूल

श्रेयस 63 गेंदों में 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हो गए। लेकिन, संजू ने हार नहीं मानी और पारी के अंत तक बल्लेबाजी करते हुए 139 गेंदों में 128 रन की कप्तानी पारी खेली। उन्होंने अपनी इस शानदार पारी के दौरान 8 चौके और 6 छक्के जमाए। घरेलू क्रिकेट में यह गेंदों के लिहाज से संजू की सबसे बड़ी पारी भी रही।

IND vs SA: मो. शमी के खेलने पर बढ़ता जा रहा सस्पेंस, नहीं मिली फिटनेस को हरी झंडी

अफ्रीका दौरे पर वन-डे टीम का हिस्सा होंगे संजू

Vijay Hazare Trophy 2023 में शानदार शतक जमाने के बाद संजू सैमसन साउथ अफ्रीका दौरे पर धमाल मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। अफ्रीका के खिलाफ चुनी गई वन-डे टीम में संजू सैमसन की वापसी हुई है। हालांकि, उन्हें टी-20 टीम में जगह नहीं दी गई है। उनके अलावा वन-डे टीम में भारत के युवा ऑलराउंडर साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह जैसे युवा सितारों को भी मौका दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here