FIH Junior Hockey WC: भारत ने दक्षिण कोरिया को 4-2 से दी मात, अरिजीत की हैट्रिक

0
59
FIH Junior Hockey WC India beat South Korea 4-2, Arijit scores hat-trick

कुआलालंपुर। FIH Junior Hockey WC में भारत ने दक्षिण कोरिया को 4-2 से हराकर अपने अभियान की धमाकेदार शुरुआत की है। पूल-सी में शामिल टीम इंडिया के लिए अरिजीत सिंह हुंदल ने गोलों की हैट्रिक लगाई। वहीं, स्पेन ने आज अपने पहले मैच में कनाडा को 7-0 से करारी शिकस्त दी है। इस शानदार जीत के साथ अब भारतीय टीम अंक तालिका में दूसरे नंबर पर आ गई है। जबकि, पहले नंबर पर स्पेन की टीम मौजूद है। भारत अब 7 दिसम्बर को अपने दूसरे मैच में टेबल टॉपर स्पेन का सामना करेगी।

Vijay Hazare Trophy 2023: संजू सैमसन का धमाका, खेली घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी

अरिजीत ने लगाई गोलों की हैट्रिक

FIH Junior Hockey WC के पहले मैच में भारत के अरिजीत सिंह हुंदल ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ मैच के 11वें,16वें और 41वें मिनट में गोल दागे। अरिजीत ने इस हॉकी जूनियर विश्व कप संस्करण की पहली हैट्रिक बनाई है। वहीं, भारत के लिए अमनदीप ने भी 30वें मिनट में गोल किया। दक्षिण कोरिया की ओर से दोह्युन लिम ने 38वें और मिंकवॉन किम ने 45वें मिनट में दो गोल किए।

IND vs AUS: हार के बाद ऑस्ट्रेलिया का रोना शुरू, भारत पर लगाया अंपायर से मिलीभगत का आरोप

भारत ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ मैच की शुरुआत आक्रमक तरीके से की। लेकिन, कोरियाई रक्षा ने मैच के पहले 10 मिनट में भारत के आक्रमण का सामना सहजता से किया। हालाँकि, विश्व नंबर 11 कोरिया को दूसरे छोर पर हमले करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। FIH Junior Hockey WC मैच के 11वें मिनट में भारतीय टीम को अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला। जिसे उपकप्तान अरिजीत सिंह हुंदल ने गोल में बदल दिया। वहीं, 16वें मिनट में, बॉबी सिंह धामी ने बेसलाइन पर अरिजीत सिंह हुंदल को एक अच्छा पास दिया। जिसका अरिजीत ने पूरा फायदा उठाते हुए फील्ड गोल कर भारत की बढ़त दोगुनी कर दी।

FIH Junior Hockey WC आज से, भारत की निगाहें तीसरे खिताब पर, जानें पूरा शेड्यूल

इसके बाद दक्षिण कोरिया ने भारत के खिलाफ गेंद को अधिक तेजी से घुमाना शुरू किया और 29वें मिनट में अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। लेकिन, उनका यह प्रयास विफल रहा और दूसरे छोर पर मौजूद भारत के अमनदीप के जवाबी हमले पर एक और गोल कर टीम इंडिया को 3-0 से आगे कर दिया। दक्षिण कोरिया ने तीसरे क्वार्टर में भारत पर दबाव बनाया और 38वें मिनट में लगातार पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये।

IND vs SA: मो. शमी के खेलने पर बढ़ता जा रहा सस्पेंस, नहीं मिली फिटनेस को हरी झंडी

कोरिया के लिए पहला गोल दोह्युन लिम ने 38वें मिनट में दागा। हालाँकि, तीन मिनट बाद 41वें मिनट में अरिजीत हुंदल के तीसरे गोल ने भारत को मैच में काफी आगे कर दिया। कोरिया के लिए दूसरा गोल तीसरे क्वार्टर के अंतिम मिनट में आया। टीम को 45वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसमें मिंकवॉन किम ने गोल में बदल दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here