T20 WC 2024: रोहित शर्मा की बीसीसीआई को दो टूक, कहा-अगर मुझे टीम में चाहते हो तो खत्म करो सस्पेंस!

0
134
T20 WC 2024 rohit sharma cleared BCCI officials and selectors, If you want to pick me, tell me now

मुंबई। T20 WC 2024: हाल ही में बीसीसीआई अधिकारियों ने वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के प्रदर्शन का रिव्यू करने के लिए एक मीटिंग बुलाई थी। इस मीटिंग में भविष्य के कार्यक्रम पर भी बातचीत हुई। यहां बीसीसीआई अधिकारियों के साथ कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ जुड़े हुए थे। इस दौरान रोहित शर्मा ने बीसीसीआई अधिकारियों से अगले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की संभावनाओं को लेकर साफ-साफ बात की। बताया जा रहा है कि रोहित शर्मा ने बोर्ड को स्पष्ट कर दिया है कि अगर बोर्ड उन्हें टीम में रखना चाहता है तो सस्पेंस खत्म करना होगा।

AUS vs PAK: ये नहीं सुधरेंगे, अब ऑस्ट्रेलिया में आपस में झगड़े पाक टीम के सदस्य; वीडियो वायरल

रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप की कमान मिलना तय

एक रिपोर्ट में इस मीटिंग में मौजूद अधिकारी के हवाले से छापा गया है कि रोहित शर्मा ने बोर्ड मेंबर्स से कहा, ‘अगर आप T20 WC 2024 के लिए मुझे चुनना चाहते हैं तो मुझे अभी से इस बारे में बता दीजिए।’ रिपोर्ट के मुताबिक, मीटिंग में मौजूद सभी अधिकारी, चयनकर्ता और कोच राहुल द्रविड़ एकमत से रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप की कमान सौंपने के इच्छुक दिखे। यहां तक कि चयनकर्ता चाहते थे कि रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से ही टीम इंडिया की बागडोर फिर से संभाल लें लेकिन रोहित ने फिलहाल कुछ दिनों का ब्रेक मांगा।

Vijay Hazare Trophy 2023: संजू सैमसन का धमाका, खेली घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी

दिल्ली में हुई रिव्यू मीटिंग में वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े थे रोहित

बीसीसीआई की यह रिव्यू मीटिंग नई दिल्ली में आयोजित की गई थी। इस मीटिंग में आगामी T20 WC 2024 की भी चर्चा हुई। हालांकि रोहित शर्मा इस मीटिंग में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़े हुए थे। दरअसल, भारतीय कप्तान इन दिनों लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं। वर्ल्ड कप के बाद ही वह लंदन निकल गए थे। हालांकि रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 के साथ ही वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। वह सीधे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे।

IND vs AUS: हार के बाद ऑस्ट्रेलिया का रोना शुरू, भारत पर लगाया अंपायर से मिलीभगत का आरोप

इधर, रोहित-विराट बिना द. अफ्रीका रवाना हुई टीम इंडिया

इस बीच भारतीय टीम अपने अगले असाइनमेंट के लिए दक्षिण अफ्रीका रवाना हो चुकी है। 10 दिसंबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज के साथ मुकाबलों की शुरुआत होगी। इसके बाद वनडे और टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। अभी टीम इंडिया का पहला बैच दक्षिण अफ्रीका के लिए निकला है, जिसमें अधिक्तर टी20 टीम के खिलाड़ी मौजूद हैं। T20 WC 2024 विश्वकप के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम है। टेस्ट स्कॉव्ड का हिस्सा रहने वाले विराट कोहली और रोहित शर्मा इस बैच का हिस्सा नहीं हैं। इसके अलावा इस बैच में ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जो तीनों ही फॉर्मेट की सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here