Japan Open: लक्ष्य सेन क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, सात्विक-चिराग का भी धमाल जारी

0
291

टोक्यो। Japan Open में गुरुवार का दिन भारतीय शटलर्स के लिए काफी सुखद रहा। भारतीय शटलर्स ने कमाल का खेल दिखाया और अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। आज सुबह हुए एक रोमांचक मुकाबले में लक्ष्य सेन ने जापान के कांता सुनियामा को 21-14, 21-16 से हराकर पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इस मैच को जीतने में सेन को ज्यादा कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ा।

Torneo Del Centenario 2023: भारत और नीदरलैंड्स में हुई रोमांचक भिड़ंत, ड्रॉ पर छूटा मुकाबला

सात्विक चिराग की जोड़ी भी क्वार्टर फाइनल में पहुंची

इसी तरह पुरुष युगल में की जोड़ी का शानदार प्रदर्शन जारी है। Japan Open में आज हुए के अंतिम 16 के मुकाबले में सात्विक-चिराग की जोड़ी ने येपे बे और लेसी मोहेडे की डेनमार्क की जोड़ी को करारी मात दी। सात्विक-चिराग ने यह मुकाबला 21-17, 21-11 से जीता। आज के अन्य मुकाबलों में पुरुष एकल में प्रणय का मुकाबला हमवतन किदांबी श्रीकांत से होना है। हालांकि महिला डबल्स में गायत्री गापीचंद और ट्र्रिशा जॉली को जापान की जोड़ी से 23-21, 21-19 से हार का सामना करना पड़ा।

IND vs WI: पहला वनडे आज, बदली नजर आएगी पूरी टीम; ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

पीवी सिंधु का निराजनक प्रदर्शन, एक बार फिर पहले दौर में बाहर

भारतीय बैडमिंटन स्टार ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को Japan Open में निराशा हाथ लगी है। सिंधू जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में चीन की झेंग यी मान के खिलाफ सीधे गेम में हार के साथ एक बार फिर पहले दौर से बाहर हो गईं। चीन की खिलाड़ी के खिलाफ सिर्फ 32 मिनट में 12-21 13-21 से हार का सामना करना पड़ा। इस भारतीय खिलाड़ी को इस साल 13 बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर प्रतियोगिताओं में सातवीं बार पहले दौर में शिकस्त झेलनी पड़ी है।

Asian Games: भारतीय फुटबॉल टीम को खेल मंत्रालय ने दिखाई हरी झंडी, अंडर-23 पुरूष तथा महिला टीम लेगी हिस्सा

लगातार गिर रही है सिंधु की रैंकिंग

चोट के बाद वापसी करते हुए सिंधू उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रही हैं और विश्व रैंकिंग में भी 17वें स्थान पर लुढक़ गई हैं। सिंधू लगातार गलतियां कर रही हैं और कम रैंकिंग वाली खिलाडिय़ों के खिलाफ भी उन्हें महत्वपूर्ण समय पर अंक हासिल करने के लिए जूझना पड़ रहा है। ऐसा ही कुछ Japan Open में भी देखने को मिला। सिंधू ने हाल में 2003 के ऑल इंग्लैंड चैंपियन मोहम्मद हाफिज हशीम के मार्गदर्शन में खेलना शुरू किया है और उन्हें उम्मीद है कि उनके प्रदर्शन में सुधार होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here