Japan Open में भारत की हार से शुरूआत, आकर्षी कश्यप पहले दौर में ही हारकर बाहर

0
265

टोक्यो। Japan Open में भारतीय अभियान की शुरूआत अच्छी नहीं रही है। आज सुबह हुए महिला एकल मुकाबले में भारतीय शटलर आकर्षी कश्यप को हार का सामना करना पड़ा है। आकर्षी कश्यप को शीर्ष वरियता प्राप्त जापान की अकाने यामागुची ने 21-17, 21-17 से हराया। पूरे मुकाबले में यामागुची कश्यप पर हावी रही और आसन सेटों में कश्यप को हरा दिया। पहले दौर में हार के साथ ही कश्यप प्रतियोगिता से बाहर हो गई है। भारत को जापान ओपन में कोरिया ओपन में खिताब जीतने वाली सात्विकसाईराज रैंकिरेड्डी और चिराग सेठी की पुरुष युगल जोड़ी से काफी उम्मीदें है।

IND vs WI वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम घोषित, दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी

पुरुष युगल में सात्विक-चिराग की नजरें साल के पांचवें खिताब पर

सात्विक-चिराग इस साल चार खिताब जीत चुके हैं और Japan Open में उनकी निगाह पांचवें खिताब पर होंगी। यह जोड़ी इस साल स्विस ओपन, एशियन चैंपियनशिप और इंडोनेशिया ओपन जीतकर अपने कॅरिअर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी जापान ओपन में अपने अभियान का आगाज इंडोनेशिया के लियो रोली कार्नांडो एवं डेनियल मार्थिन की जोड़ी के खिलाफ करेगी।

Harmanpreet Kaur को भारी पड़ेगा गुस्सा, एक्शन की तैयारी में ICC, लगेगा बैन

सिंधू की पहली टक्कर चीन की झांग यी से

पेरिस ओलंपिक से एक साल पहले भारतीय बैडमिंटन जगत में सबसे ज्यादा चिंता की बात सिंधू के लचर फॉर्म पर है। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता और पूर्व विश्व चैंपियन चोट से उबरने के बाद अपने पुराने रंग में नहीं लौट पाई है। कोरिया ओपन के पहले दौर में भी वह निचली रैंकिंग वालीं पाई यू-पो से हार गई थी। सिंधू Japan Open के शुरुआती दौर में झांग यी मैन के खिलाफ मैदान में उतरेंगी तो उन्हें अपने प्रदर्शन में काफी सुधार करना होगा। चीन की इस खिलाड़ी के खिलाफ सिंधू की जीत-हार का रिकॉर्ड 2-2 है।

IND vs WI: बारिश ने धोया दूसरा टेस्ट, टीम इंडिया ने जीती सीरीज लेकिन गंवाए प्वाइंट्स

लक्ष्य और प्रियांशु होंगे आमने-सामने

कनाडा ओपन के चैंपियन सेन भी इस टूर्नामेंट से खेल में वापसी करेंगे। उन्होंने कोरिया ओपन से विश्राम लिया था। Japan Open के शुरुआती दौर में उनके सामने हमवतन प्रियांशु राजावत की चुनौती होगी। मलयेशिया मास्टर्स का खिताब इस साल मई में जीतने वाले प्रणय भारत के शीर्ष रैंकिंग के एकल खिलाड़ी हैं। पिछले कुछ टूर्नामेंटों में खराब प्रदर्शन के बाद हालांकि उनकी रैंकिंग में गिरावट आई है और वह 10वें पायदान पर खिसक गये है। आठवीं वरीयता प्राप्त प्रणय अपने अभियान का आगाज चीन के गैरवरीय खिलाड़ी ली शी फेंग के खिलाफ करेंगे।

SL vs PAK 2nd Test: पहली पारी में 166 रन पर सिमटी श्रीलंका, पाकिस्तान को मिली 21 रन की बढ़त

किदांबी का सामना चीनी ताइपे के चोउ चान से होगा

विश्व रैंकिंग के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत चीनी ताइपे के चोउ तियेन चान के खिलाफ Japan Open का पहले दौर का मुकाबला खेलेंगे। दोनों भारतीय खिलाड़ी अगर अपने शुरुआती मुकाबलों को जीतने में सफल रहे तो दूसरे दौर में एक-दूसरे का सामना करेंगे। महिला एकल के शुरुआती दौर में मालविका बंसोड़ का मुकाबला स्थानीय खिलाड़ी अया ओहोरी से होगा, पुरुष युगल में एमआर अर्जुन एवं ध्रुव कपिला जबकि महिला युगल में राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता तृषा जॉली एवं गायत्री गोपीचंद की जोड़ी भी यहां चुनौती पेश करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here