निकलेगा Delhi का दम या उतरेगी पंजाब की खुमारी

0
1027
Delhi Capitals vs Punjab, DC vs KXIP 38th match IPL 13 latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@DelhiCapitals

Delhi बरकरार रखना चाहेगी लय, पंजाब के लिए क्रिस गेल का सहारा

अबू धाबी। IPL-13 में आज अंक तालिका में शीर्ष पर बैठी Delhi Capitals का मुकाबला पिछली करीबी जीत से आत्मविश्वास से भरी किंग्स इलेवन पंजाब से होगा। गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत से किंग्स इलेवन पंजाब का मनोबल बढ़ा होगा, लेकिन अब तब निरंतर प्रदर्शन करने में नाकाम रही इस टीम की राह आज आसान नहीं होगी।

इधर, Delhi Capitals की टीम मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक सबसे सफल टीम रही है और शनिवार रात चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ करीबी मैच में जीत से उसका मनोबल बढ़ा होगा। पृथ्वी शॉ कुछ मैचों में खाता खोलने में नाकाम रहने के बाद बड़ी पारी खेलने को बेताब होंगे जबकि शिखर धवन फॉर्म में वापसी कर चुके हैं। Delhi Capitals की टीम 9 मैचों में 7 में जीत दर्ज करने में सफल रही है।

क्रिस गेल की वापसी के बाद पंजाब का शीर्ष-क्रम स्थिर दिखता है, हालांकि, मध्य-क्रम अभी भी हिला हुआ है और टीम के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। ग्लेन मैक्सवेल को प्लेऑफ बनाने के लिए अपने शेष पांच मैचों को जीतने के लिए एक टीम को अपने मूल्य-टैग का औचित्य साबित करना बाकी है। दूसरी ओर, डीसी स्पष्ट रूप से टूर्नामेंट में हारने वाली टीम है और शनिवार रात चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक करीबी जीत के साथ आत्मविश्वास में आ गई है।

जीत के लिए KXIP को ऑलरांउड टीम प्रदर्शन की दरकार

पंजाब ने अपने पिछले दोनों मैचों में जीत हासिल की है और इसलिए उसका आत्मविश्वास ऊंचा होगा। लेकिन इन दोनों जीतों में ध्यान देनें वाली बात यह है कि, ये जीत उसे उसके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के कारण मिली हैं। बेंगलुरू के खिलाफ कप्तान लोकेश राहुल और क्रिस गेल ने शानदार पारियां खेलीं थी और फिर मुंबई के खिलाफ भी राहुल का बल्ला चला था।

अब CSK का प्लेऑफ गणित..जीतने होंगे सारे मैच

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी इन-फॉर्म बल्लेबाज हैं। बस इन तीनों पर आकर पंजाब की बल्लेबाजी की कहानी खत्म हो जाती है। टीम प्रबंधन को इस ओर ध्यान देना होगा। ग्लैन मैक्सेवल के लगातार विफल होने के बाद भी उन्हें मौका दिया जा रहा है जबकि कुछ अच्छे खिलाड़ी बाहर बैठे हैं, जो मैक्सवेल की कमी को पूरा कर सकते हैं। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई ने अच्छा किया है और युवा अर्शदीप सिंह ने भी यहां अच्छा प्र्दशन दिया है। पंजाब के लिए खिलाडिय़ों ने निजी तौर पर अच्छा तो किया है, लेकिन एक संयुक्त और संतुलित टीम के तौर पर पंजाब से देखने को कुछ खास नहीं मिला है।

Chennai को हरा प्वाइंट टेबल में 5वें स्थान पर #RR

सधा खेल दिखा रही Delhi Capitals

Delhi Capitals के लिए यह सीजन अभी तक शानदार रहा है, लेकिन टीम के कोच रिकी पोंटिंग का कहना है कि उनकी टीम ने अभी तक अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेली है। इसका एक ही मतलब है कि टीम और बेहतर करना चाहती है, जिसकी ललक उसमें दिखती भी है। टीम मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक सबसे सफल टीम रही है और शनिवार रात चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ करीबी मैच में जीत से उसका मनोबल बढ़ा होगा।

पृथ्वी शॉ कुछ मैचों में खाता खोलने में नाकाम रहने के बाद बड़ी पारी खेलने को बेताब होंगे जबकि शिखर धवन फॉर्म में वापसी कर चुके हैं। Delhi Capitals की टीम नौ मैचों में सात में जीत दर्ज करने में सफल रही है। अक्षर पटेल ने गेंद के अलावा बल्ले से भी अपनी उपयोगिता साबित की है। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उन्होंने रवींद्र जडेजा के मैच के अंतिम ओवर में तीन छक्के जड़कर दिल्ली को जीत दिलाई।

उम्दा गेंदबाजी क्रम के साथ Delhi Capitals ने दिखाया है कि वे कम स्कोर का बचाव करने में भी सक्षम हैं। चोटिल ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में खेल रहे अजिंक्य रहाणे के पास प्रभाव छोडऩे के लिए अधिक समय नहीं बचा है। दोनों टीमों के बीच पिछला मैच सुपर ओवर में खिंचा था और दिल्ली से अधिक पंजाब की टीम उम्मीद कर रही होगी कि दोबारा ऐसा नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here