अब CSK का प्लेऑफ गणित..जीतने होंगे सारे मैच

0
716
Chennai Super Kings CSK IPL 13 Dhoni latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@ChennaiIPL

राजस्थान-कोलकाता को हराना होगा, नामुमकिन सी स्थिति में पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स

पहली बार बिना प्लेऑफ खेले हो सकती है IPL से CSK की विदाई

अबू धाबी। IPL में पहली बार ऐसा होने जा रहा है जब चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम प्लेऑफ खेले बिना ही टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है। सोमवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली टीम की हार ने उसे IPL से बाहर होने की कगार पर ला खड़ा किया है। 10 मैच में से टीम ने अब तक महज 3 जीत हासिल की है और अब उसके सामने अपने बचे चारों मैच जीतने के अलावा बाकी टीमों की हार पर निर्भर रहना पड़ेगा।

Chennai को हरा प्वाइंट टेबल में 5वें स्थान पर #RR

CSK के प्लेऑफ गणित पर नजर डाले तो चेन्नई इस वक्त अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर है। उसके खाते में 10 मैच के बाद तीन जीत से 6 अंक हैं। अब आगे बचे चार में से चार मुकाबले में टीम को जीत हासिल करना होगा साथ ही दुआ करनी होगी की राजस्थान और कोलकाता की टीम अपने बचे बाकी के मुकाबले में हार जाए। लेकिन, फिलहाल दिख रही परिस्थितियों में ऐसा होना काफी मुश्किल दिख रहा है।

दरअसल, CSK की टीम को सोमवार को राजस्थान के खिलाफ मिली हार से बड़ा नुकसान हुआ है। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के 200वें IPL मुकाबले में टीम ने और भी शर्मनाक प्रदर्शन किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में टीम ने महज 125 रन बनाए। यह इस टूर्नामेंट में किसी भी पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का सबसे कम स्कोर रहा। राजस्थान ने 17.3 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

SAI ने रोकी राष्ट्रीय थ्रो चैंपियनशिप, AFI को झटका

CSK पर पहली बार मंडराया ऐसा संकट

IPL टूर्नामेंट के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा कि जब CSK की टीम प्लेऑफ में नहीं खेल पाएगी। इस वक्त जैसे समीकरण हैं उसके मुताबिक अब उनका प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकिन हो गया है। टीम ने पहले सीजन से अब तक खेले अपने हर टूर्नामेंट में प्लेऑफ में जगह पक्की की थी। CSK ने अब तक सबसे ज्यादा बार फाइनल खेला है। 3 खिताब जीतने वाली यह टीम 5 बार फाइनल खेल चुकी है और पिछली बार भी टीम उप विजेता रही थी।

CSK कप्तान धोनी पर उठ रही उंगलियां

महेंद्र सिंह धोनी के लिए IPL का 13वां सीजन काफी निराशाजनक गुजरा रहा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके धोनी लंबे अंतराल के बाद जब मैदान पर लौटे तो सभी को उनसे और उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से काफी उम्मीदें थीं। लेकिन टीम और धोनी के खुद के प्रदर्शन से उनके समर्थकों को निराशा हाथ लगी।

इसी कड़ी में सोमवार को जब लीग के 37वें मुकाबले में CSK की टीम राजस्थान के खिलाफ मैदान में उतरी तो धोनी 200 IPL मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन चुके थे। इस खास मौके पर उनके प्रशंसकों को उनसे और CSK दोनों से ही एक शानदार पारी और मैच की उम्मीद थी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और धोनी की टीम को सात विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। धोनी खुद भी बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए और 28 रन ही बनाए। ऐसे में अब धोनी की कप्तानी के साथ ही उनकी बल्लेबाजी पर भी उंगलियां उठ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here