PV Sindhu की लंदन ट्रेनिंग पर बवाल, पिता के गंभीर आरोप

0
1259
PV Sindhu father accuses Pullela Gopichand for her training latest sports news in hindi.
Image Credit: Twitter

पिता रमन्ना ने लगाए मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद पर सनसनीखेज आरोप

अब PV Sindhu ने दी सफाई, परिवार या अपने कोच से कोई विवाद नहीं, ट्रेनिंग के लिए लंदन आई

बीडब्ल्यूएफ के एशियाई दौरे की लंदन में तैयारी कर रही हैं पीवी सिंधू

नई दिल्ली। वर्ल्ड चैंपियन PV Sindhu बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के कैलेंडर के अगले साल होने वाले एशियाई दौर की तैयारी के लिए लंदन में हैं। लेकिन उनके लंदन जाने पर विवाद खड़ा हो गया है। सिंधु के पिता पीवी रमन्ना ने इसके लिए राष्ट्रीय शिविर में सिंधु के साथ हो रहे भेदभाव को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि अब इस मामले पर PV Sindhu ने भी ट्विटर पर अपना पक्ष रखा है और कोच से किसी भी विवाद अथवा ट्रेनिंग में परेशानी से इनकार किया है।

रमन्ना का आरोप है कि मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद उसकी ट्रेनिंग में रूचि नहीं दिखा रहे थे, लिहाजा उसे लंदन जाना पड़ा। हालांकि गोपीचंद ने उनकी इस टिप्पणी पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है। दरअसल, कोविड-19 महामारी के कारण बीडब्ल्यूएफ को विश्व टूर फाइनल्स (27-31 जनवरी) और दो एशिया ओपन (2-17 जनवरी और 19-24 जनवरी) को अगले साल जनवरी में बैंकॉक में कराने का फैसला लिया गया।

निकलेगा Delhi का दम या उतरेगी पंजाब की खुमारी

रमन्ना के इन आरोपों से खेल जगत में भूचाल आना तय है। PV Sindhu विश्व चैंपियन हैं और देश की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। वहीं पुलेला गोपीचंद राष्ट्रीय कोच हैं और देश के नामचीन शटलर रह चुके हैं। ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु पिछले 10 दिन से लंदन में हैं और सोमवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर गेटोरेड खेल विज्ञान संस्थान (जीएसएसआई) की खेल पोषण विशेषज्ञ रेबेका रेंडेल के साथ तस्वीर पोस्ट की। सिंधू जीएसएसआई में ही ट्रेनिंग कर रही हैं।

क्या हैं रमन्ना के आरोप

रमन्ना का कहना है, सिंधू पिछले 10 दिन से लंदन में है। हम दो महीने तक उसके साथ नहीं रह सकते इसलिए वह अकेली गई है। रमन्ना ने कहा कि यह स्टार खिलाड़ी राष्ट्रीय शिविर में अपनी ट्रेनिंग से खुश नहीं थी। यहां वह ज्यादा प्रैक्टिस नहीं कर पा रही थी। एशियाई खेल 2018 के बाद से गोपी (मुख्य कोच पुलेला गोपीचंद) ने उसकी ट्रेनिंग में रुचि नहीं दिखाई। उन्होंने PV Sindhu के साथ ट्रेनिंग के लिए उपयुक्त अभ्यास जोड़ीदार मुहैया नहीं कराया। रमन्ना ने दावा किया, वह स्तरीय अभ्यास नहीं कर पा रही थी और अपने साथ हो रहे व्यवहार से तंग आ चुकी थी।

अब CSK का प्लेऑफ गणित..जीतने होंगे सारे मैच

गोपीचंद ने नहीं दी प्रतिक्रिया

गोपीचंद ने पुष्टि की कि सिंधु ने लंदन जाने के बारे में उन्हें सूचित किया था लेकिन उन्होंने रमन्ना की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। गोपीचंद ने कहा, हमारे पास यही सूचना है कि PV Sindhu गेटोरेड ट्रेनिंग एकैडमी गई है। वहां उनका ट्रेनिंग संस्थान है। मुझे कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, उसके पिता क्या कह रहे हैं इस पर मैं प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता, अगर सिंधु कुछ कहती है तो मैं प्रतिक्रिया दूंगा।

अब PV Sindhu ने दी सफाई

PV Sindhu ने ट्विटर पर जारी बयान में कहा- कुछ दिन पहले मैं न्यूट्रीशन और रिकवरी की जरूरतों को पूरा करने के लिए लंदन आई हूं। सच्चाई ये है कि मैंने इस बारे में पैरेंट्स से भी मंजूरी ली थी। मेरे परिवार में किसी तरह का विवाद नहीं है। उन्होंने मेरा कॅरियर बनाने में पूरा जीवन खपा दिया। हमारा काफी गहरा जुड़ाव है। मैं हर दिन पैरेंट्स से बातचीत करती हूं। मैं ये भी साफ कर देना चाहती हूं कि मेरा अपने कोच गोपीचंद से भी कोई विवाद नहीं है। न ही ट्रेनिंग फैसेलिटीज और एकेडमी में मुझे कोई दिक्कत थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here