FIFA WC: पूरे लय में दिख रही भारतीय फुटबॉल टीम, 2026 में खेलेगी वर्ल्ड कप!

0
166

बेंगलुरू। FIFA WC: भारत में इस वक्त SAFF कप खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में अपने पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4-0 से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला बेंगलुरु के श्री कांटेरावा स्टेडियम में खेला गया था। पूरे मैच के दौरान 23000 दर्शकों ने बारिश में बैठ कर यह मुकाबला देखा और अपनी टीम को सपोर्ट किया। फैंस के इस जज्बे को देख यही लग रहा है कि भारत में फुटबॉल धीरे-धीरे अपने कदम पसार रहा है।

World Cup Qualifier: वेस्ट इंडीज की लगातार दूसरी जीत, नीदरलैंड ने भी चखा जीत का स्वाद

फुटबॉल का उत्साह चरम पर, फैंस को वर्ल्ड कप में खेलने का इंतजार

भारतीय फुटबॉल टीम ने पिछले कुछ महीनों में शानदार प्रदर्शन किया है। एक बार फिर से फैंस की उम्मीदे जाग उठी है कि क्या भारत FIFA WC में अपनी जगह बना सकता है? तो आइए जानते हैं कि साल 2026 में होने वाले वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को जगह बनाने के लिए अगले कुछ महीनों में क्या करना होगा और कैसे टीम इंडिया इस मेगा इवेंट के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

Taipei Open 2023: क्वाटरफाइनल में पहुँचे प्रणॉय, तान्या दूसरे दौर में हुई बाहर

फीफा वर्ल्ड कप में ऐसे पहुंच सकती है टीम इंडिया

भारत के पास इस बार FIFA WC 2026 खेलने का एक शानदार मौका है। साल 2022 में खेले गए वर्ल्ड कप में कुल 32 टीमों ने हिस्सा लिया था। लेकिन अगले वर्ल्ड कप में यानी कि साल 2026 में कुल 48 टीमें हिस्सा ले सकेंगी। जहां पर एशिया महाद्वीप टॉप 8 टीमें हिस्सा लेंगी। हालांकि भारतीय टीम एशिया में इस वक्त 19वें स्थान पर है, लेकिन आने वाले समय में टीम इंडिया इस रैंकिंग को काफी तेजी से सुधार ला सकती है।

WFI चुनावों की तारीख टली, नया अध्यक्ष चुनने में होगी और देरी

भारत को जीतने होंगे ये बड़े टूर्नामेंट

भारत ने पिछले कुछ समय में फुटबॉल जैसे खेल में गजब का सुधार किया है। टीम इंडिया साल 2022 के शुरुआत से अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। टीम इंडिया ने 9 मैचों में से 8 में जीत हासिल की है, वहीं एक मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ था। भारत ने हाल ही में इंटरकॉन्टिनेंटल कप जीता था, वहीं टीम इंडिया अभी SAFF कप खेल रही है। भारत को इसके बाद सितंबर में किंग्स कप, अक्टूबर में मेड्रिक कप और नवंबर में वर्ल्ड कप क्वालीफायर खेलना है। ये क्वालीफायर दो साल तक खेले जाएंगे, जहां पर टीम इंडिया को टॉप 8 में खुद को बनाए रखना होगा। जहां पर ईरान, उज्बेकिस्तान, जापान, चीन, कोरिया जैसे टीमें भारत के लिए कड़ी चुनौती होंगी। भारत अगर ऐसा करने में सफल रहता है तो वह FIFA WC खेल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here