FIFA World Cup 2022: बहुत बड़ी खबर, सेमीफाइनल से ठीक पहले मेसी पर बैन की तैयारी

0
10969
FIFA World Cup 2022 Live Updates Argentina vs Croatia, Messi may face Ban

दोहा। FIFA World Cup 2022 के सेमीफाइनल मैच से पहले अर्जेंटीना की टीम मुश्किल में फंसती दिख रही है। टीम के कप्तान लियोनल मेसी सहित कई अहम खिलाडिय़ों पर फीफा कार्रवाई कर सकता है और ये खिलाड़ी क्रोएशिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच से बाहर हो सकते हैं।

जानकारी के अनुसार FIFA World Cup 2022 के क्वार्टर फाइनल मैच में अर्जेंटीना के खिलाड़ी नीदरलैंड के खिलाडिय़ों से भिड़ गए थे। इस मैच में रेफरी ने कुल 17 कार्ड दिखाए थे। इस दौरान अर्जेंटीना के कप्तान मेसी ने मैच रेफरी से भी बहस की थी और अब फीफा ने इस मामले में अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। सेमीफाइनल मैच से पहले फीफा अपना फैसला सुना सकता है और अगर मेसी पर कुछ मैच का बैन लगाया जाता है तो वह क्रोएशिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे।

FIFA World Cup 2022: आज पहले सेमीफाइनल की जंग, मेसी के अटैक का सामना क्रोएशिया के डिफेंस से

यह है विवाद का पूरा प्रकरण

फीफा विश्व कप के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना और नीदरलैंड के खिलाड़ी कई बार आपस में भिड़ गए थे। FIFA World Cup 2022 के इस पूरे मैच के दौरान खिलाडिय़ों के बीच बहस होती रही और स्पेन के रेफरी एंटोनियो मिगुएल लाहोज ने कुल 17 कार्ड दिए। इस बीच उन्होंने नीदरलैंड के खिलाड़ी डेनजल डमफ्राइज को रेड कार्ड भी दे दिया था। विश्व कप के किसी मैच में यह किसी रेफरी की ओर से दिखाए गए कार्ड की सबसे बड़ी संख्या थी।

मेसी ने नीदरलैंड कोच के सामने मनाया जश्र, मैच रैफरी की आलोचना

मैच के दौरान लियोनल मेसी ने गोल करने के बाद नीदरलैंड के कोच के सामने जाकर जश्न मनाया था। वहीं, FIFA World Cup 2022 के इस मैच के बाद उन्होंने और अर्जेंटीना के गोलकीपर मार्टिनेज ने मैच रेफरी की आलोचना भी की थी। अब फीफा ने इस मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है। फीफा ने अपने बयान में कहा कि फीफा अनुशासनात्मक समिति ने नीदरलैंड और अर्जेंटीना के बीच फीफा विश्व कप के दौरान फीफा अनुशासनात्मक संहिता के अनुच्छेद 12 (खिलाडिय़ों और अधिकारियों के कदाचार) और 16 (मैचों में आदेश और सुरक्षा) के संभावित उल्लंघनों के कारण अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी है।

मैच में हुए घटनाक्रम से नाराज है फीफा

अर्जेंटीना और नीदरलैंड के बीच मैच में जो हुआ उससे फीफा काफी नाराज है। इस मैच के रेफरी को भी हटा दिया गया है, क्योंकि वह मैच को अपने नियंत्रण में नहीं रख पाए थे। अब खिलाडिय़ों पर भी कार्रवाई जारी है। अगर मेसी भी दोषी पाए जाते हैं तो उन पर भी कुछ मैच का बैन लग सकता है। इस स्थिति में उन्हें आज FIFA World Cup 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में क्रोएशिया के खिलाफ मैच से बाहर रहना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here