Fifa World Cup: क्या कतर में चलेगा ’मैसी मैजिक’? अर्जेंटीना खिताब की सबसे बड़ी दावेदार

0
284
Fifa World Cup Will Messi Magic work in Qatar, Argentina the biggest contender for the title
Image Credit: Daily Mail

नई दिल्ली। Fifa World Cup शुरू होने में अब महज 24 घंटे का समय बचा है। 20 नवंबर यानि कल से कतर में दुनिया का यह सबसे बड़ा खेल आयोजन शुरू होने को है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही फुटबॉल प्रेमियों ने भावी विजेता के कयास लगाने शुरू कर दिए हैं लेकिन एक सवाल जो इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा पूछा जा रहा है वो ये है कि क्या कतर में चलेगा ’मैसी मैजिक’।

दरअसल, अर्जेंटीना (Argentina) को इस बार वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। टीम पिछले 36 मुकाबलों से अजेय बनी हुई है और कप्तान लियोनेल मेसी जबर्दस्त फॉर्म में हैं। ऐसे में मेसी (Messi) फैंस को उम्मीद है कि पिछले वर्ल्ड कप की खराब यादों को भुलाकर मेसी इस बार कप जरूर उठाएंगे।

FIFA WC 2022 Warm up Matches: अर्जेंटीना ने दिखाया ताकत का नमूना, जर्मनी-पॉलैंड भी जीते

Fifa World Cup के 22वें एडिशन में दुनिया की 32 टीमें अपनी किस्मत आजमाएंगी। इन टीमों को 8 ग्रुप में बांटा गया है। यानी एक ग्रुप में 4 टीमें होंगी। स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना की टीम पर सबकी नजरें होंगी। अर्जेंटीना की टीम खिताब की प्रबल दावेदारों में शामिल है।

FIFA World Cup 2022: खिलाड़ी चोटिल होना शुरू, टूर्नामेंट से बाहर हुआ स्टार फुटबॉलर

वॉर्म अप मैच में भी दर्ज की धमाकेदार जीत

लियोनल मेसी (Lionel Messi) की अगुआई वाली अर्जेंटीना की टीम ने Fifa World Cup 2022 के वॉर्मअप मैच में धमाकेदार जीत दर्ज कर अपनी तैयारी का नमूना पेश किया है। अर्जेंटीना ने वॉर्मअप मैच में संयुक्त अरब अमीरात को 5-0 से रौंदकर अन्य टीमों को चेतावनी देने की कोशिश की है कि आने वाले मुकाबलों में उससे पार पाना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा। इस मुकाबले को जीतकर अर्जेंटीना ने अपने अजेय क्रम को 36 मैच तक पहुंचा दिया। यह टीम साल 2019 से अजेय है। अर्जेंटीना की टीम एक मैच और जीतकर इटली के सबसे ज्यादा मैच जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ देगी।

ग्रुप सी में शामिल है अर्जेंटीना

अर्जेंटीना को सऊदी अरब, मैक्सिको और पोलैंड के साथ ग्रुप सी में रखा गया है। लियोनल मेसी एंड कंपनी Fifa World Cup में अपने अभियान की शुरुआत 22 नवंबर को सऊदी अरब के खिलाफ करेगी। अजेंटीना को अपने दूसरे मैच में 26 नवंबर को मैक्सिको भिड़ना है जबकि 30 नवंबर को यह टीम पोलैंड से टकराएगी।

पिछले 5 मैचों में 10 गोल कर चुके हैं मेसी

अनुभवी फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मेसी इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वह पिछले 5 मैचों में 10 गोल दाग चुके हैं। उन्होंने अपने इंटरनेशनल गोल की संख्या 91 पर पहुंचा दी है। अर्जेंटीना की 26 सदस्यीय टीम में 9 डिफेंडर और 7 फॉरवर्ड शामिल हैं। इस टीम में कोपा अमेरिका कप जीतने वाले 21 खिलाड़ी शामिल हैं। अर्जेंटीना ने 1978 और 1986 में विश्व कप खिताब अपने नाम किया था। यह टीम 1990 और 2014 में उप विजेता रही थी।

अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे हैं लियोनल मेसीं

लियोनल मेसी के करियर का यह पांचवां और आखिरी विश्व कप है। ऐसे में वह Fifa World Cup 2022 को यादगार बनाना चाहेंगे। 35 वर्षीय लियोनल मेसी 4 विश्व कप के 17 मैचों में कुल 6 गोल दाग चुके हैं। मेसी की अगुआई में अर्जेंटीना की टीम साल 2014 के विश्व कप के फाइनल में पहुंचने में सफल रही थी जहां उसे जर्मनी से हार मिली थी। मेसी 2006 से विश्व कप में लगातार हिस्सा ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here