AUS vs ENG मैच भी रद्द, ग्रुप-1 में रोचक हुई सेमीफाइनल की दौड़

0
781
T20 World Cup 2022 Group 1 AUS vs ENG Live Score Match abandoned due to rain

मेलबर्न। AUS vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बारिश का कहर जारी है। आज वर्ल्ड कप के ग्रुप 1 के दोनों ही मैच बारिश के कारण रद्द करने पड़े। पहले सुबह आयरलैंड और अफगानिस्तान का मैच स्थगित किया गया और अब आज का सबसे बड़ा इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया (AUS vs ENG) मुकाबला भी भारी बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। इस मैच में तो टॉस भी नहीं हो सका। दोनों टीमों को एक-एक अंक दिए गए हैं। ऐसे में अब ग्रुप-1 में सेमीफाइनल की जंग दिलचस्प हो गई है।

AUS vs ENG मैच स्थगित होने से जहां इंग्लैंड को कुछ राहत मिल गई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है। इंग्लैंड को पिछले मैच में आयरलैंड ने शिकस्त दी थी। ऐसे में आज अगर इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया से भी हार जाती तो उसका सेमीफाइनल का सफर लगभग समाप्त हो जाता। लेकिन मैच स्थगित होने से दोनों टीमों को एक-एक बांट दिया गया और इससे इंग्लैंड को एक लाइफ लाइन मिल गई है।

क्या कहती है अंक तालिका

न्यूजीलैंड की टीम दो मैचों में तीन अंक के साथ टॉप पर है। वहीं, अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच (AUS vs ENG) रद्द होने पर अंक बंटवारे के बाद इंग्लैंड की टीम तीन मैचों में तीन अंक के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। आयरलैंड की टीम तीन मैचों में तीन अंक और ऑस्ट्रेलिया से बेहतर नेट रन रेट के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं, डिफेंडिंग चौंपियंस ऑस्ट्रेलियाई टीम के भी तीन मैचों में तीन अंक हैं। टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई है। श्रीलंका के दो मैचों में दो अंक हैं और टीम पांचवें स्थान पर है। हालांकि, श्रीलंका का नेट रन रेट ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड और इंग्लैंड तीनों से बेहतर है। ऐसे में एक मैच जीतने पर श्रीलंका की टीम सीधे पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। वहीं, अफगानिस्तान की टीम तीन मैचों में दो अंक के साथ छठे स्थान पर है।

PAK vs ZIM: पाकिस्तानियों की नींद हराम, जिम्बाब्वे ने एक रन से हराया

न्यूजीलैंड एक जीत के साथ पहुंचेगा सेमीफाइनल में

न्यूजीलैंड को अगला मैच 29 अक्तूबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलना है। इस मैच को जीतने वाली टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी। न्यूजीलैंड की टीम जीती तो पहले स्थान पर बनी रहेगी। श्रीलंका की टीम जीती तो पहले स्थान पर पहुंच जाएगी। बारिश की वजह से मैच धुल जाने पर दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेंगे और श्रीलंकाई टीम उस स्थिति में दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। ऑस्ट्रेलिया को अगला मैच 31 अक्तूबर को आयरलैंड, अफगानिस्तान को अगला मैच एक नवंबर को श्रीलंका, इंग्लैंड को अगला मैच एक नवंबर को ही न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है।

अफगानिस्तान और आयरलैंड का मैच भी स्थगित

T20 World Cup 2022 में इससे पहले आज सुबह अफगानिस्तान और आयरलैंड का मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों में एक-एक अंक बांट दिया गया। हालांकि बारिश की वजह से हो रहे अंकों के बंटवारे के कारण ग्रुप 1 में सेमीफाइनल की जंग और भी रोचक हो गई है। मैच ड्रॉ होने से दोनों ही टीमों का आगे का सफर बेहद मुश्किल हो गया है। हालांकि अपने पिछले मैच में आयरलैंड ने इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल का अपना दावा बरकरार रखा था।

आज AFG vs IRE मैच से पहले ही मेलबर्न में भारी बारिश जारी थी। पिच को कवर्स से ढंककर रखा गया था और टॉस की भी कोई गुंजाइश नहीं थी। फिर भी अंपायरों ने इंतजार किया लेकिन मौसम से कोई राहत नहीं मिली। इसके बाद अंपायरों ने करीब 11 बजे मैच को रद्द करने का फैसला लिया और अफगानिस्तान और आयरलैंड मे एक-एक अंक बांट दिए गए।

AUS vs ENG: आज भिड़ेंगी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड, जो हारा हो सकता है बाहर

अंक तालिका में उलटफेर, सेमीफाइनल की दौड़ रोचक

आज AFG vs IRE मैच रद्द होने के बाद ग्रुप 1 में न्यूजीलैंड 3 अंकों के साथ शीर्ष पर बनी हुई है तो अब आयरलैंड के भी तीन अंक हो गए है। रन रेट के लिहाज से आयरलैंड अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है। जबकि दो अंकों और अच्छी रन रेट के कारण तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दो-दो अंकों के साथ क्रमश: चौथे और पांचवे स्थान पर है। वहीं आज एक और अंक और हासिल करने के  साथ अफागानिस्तान के भी दो अंक हो गए है लेकिन अब भी वो अंकतालिका में सबसे नीचे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here