#MIvsRCB: सुपर ओवर में RCB ने Mumbai Indians को हराया

0
1041

मुंबई के लिए ईशान किशन ने 99 और पोलार्ड ने खेली 60 रनों की पारी

बेंगलुरु के लिए डिविलियर्स, पडिक्कल और एरॉन फिंच ने लगाई फिफ्टी

नई दिल्ली। आईपीएल के एक थ्रिलिंग मैच में आरसीबी ने सुपर ओवर तक खिंचे रोमांच में मुंबई इंडियंस को हरा दिया। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 201 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। लेकिन मुंबई इंडियंस ने ईशान किशन और पोलार्ड की आतिशी पारी के बल पर मैच को टाई करवा दिया।
टाई होने पर मैच सुपर ओवर तक खिंचा। सुपर ओवर के दौरान मुंबई ने 6 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने दो चौकों की मदद से सुपर ओवर में मैच जीत लिया।

RCB का सुपर ओवर- मैच जीता

पहली गेंद- 1 रन, बुमराह की याॅकर, डीविलियर्स ने एक रन लिया।
दूसरी गेंद- 1 रन, विराट कोहली के शाॅट पर ट्रेंट बोल्ट की शानदार फील्डिंग
तीसरी गेंद- 0 रन, एबी डीविलियर्स को अंपायर ने आउट दिया लेकिन थर्ड अंपायर ने नाॅटआउट दिया करार
चैथी गेंद- 4 रन, बुमराह की बाउंसर पर डीविलियर्स ने मारा चौका ।
पांचवी गेंद- 1 रन, डीविलयर्स ने एक रन लिया।
छठी गेंद- 4 रन, विराट कोहली ने मारा चैका

ऐसे चला MI का सुपर ओवर- सिर्फ 6 रन बने

पहली गेंद- 1 रन, नवदीप सैनी ने याॅर्कर फेंकी। पोलार्ड ने एक रन लिया।
दूसरी गेंद- 1 रन, नवदीप सैनी की गेंद पर हार्दिक पांड्या ने एक रन लिया।
तीसरी गेंद- 0 रन, पोलार्ड ने बड़ा हिट मारने की कोशिश की लेकिन चूक गए।
चैथी गेंद- 4 रन, फुलटाॅस गेंद पर पोलार्ड ने चौका मारा।
पांचवी गेंद- आउट, फुलटाॅस गेंद पर फिर छक्का मारने का प्रयास किया लेकिन पोलार्ड आउट हो गए।
छठी गेंद- 1 रन, हार्दिक पांड्या ने बड़ा हिट मारने का प्रयास किया लेकिन एक रन लिया।

ईशान किशन और पोलार्ड ने आज Mumbai Indians के लिए चमत्कारिक प्रदर्शन किया। ईशान किशन ने 58 गेंदों पर 99 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी। पहली गेंद पर ईशान ने एक रन लिया और दूसरी गेंद पर पोलार्ड ने। ईशान ने तीसरी और चैथी गेंदों पर लगातार दो छक्के लगा दिए। मुंबई को जीत के लिए अब 2 गेंदों पर 5 रनों की दरकार थी। लेकिन 20वें ओवर की 5वीं गेंद पर ईशान किशन आउट हो गए। अब एक गेंद पर 5 रनों की जरूरत थी। पोलार्ड ने आखिरी गेंद पर चैका लगाकर मैच टाई कर दिया।

ईशान किशन और पोलार्ड ने आज मुंबई इंडियंस के लिए चमत्कारिक प्रदर्शन किया। ईशान किशन ने 58 गेंदों पर 99 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी। पहली गेंद पर ईशान ने एक रन लिया और दूसरी गेंद पर पोलार्ड ने। ईशान ने तीसरी और चैथी गेंदों पर लगातार दो छक्के लगा दिए। मुंबई को जीत के लिए अब 2 गेंदों पर 5 रनों की दरकार थी। लेकिन 20वें ओवर की 5वीं गेंद पर ईशान किशन आउट हो गए। अब एक गेंद पर 5 रनों की जरूरत थी। पोलार्ड ने आखिरी गेंद पर चैका लगाकर मैच टाई कर दिया।

रोहित शर्मा 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वाशिंगटन सुंदर की बॉल पर पवन नेगी ने उनका कैच लिया। सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसुरु उडाना की बॉल पर एबी डिविलियर्स ने उनका कैच लिया। उडाना का डेब्यू मैच में यह पहला विकेट रहा। ईशान ने लीग में अपनी चौथी फिफ्टी लगाई। हार्दिक पंड्या (15) एडम जम्पा की बॉल पर पवन नेगी के हाथों कैच आउट हुए। जम्पा ने इस सीजन के अपने पहले मैच में पहला विकेट लिया। क्विंटन डिकॉक 14 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की बॉल पर पवेलियन लौटे।

RCB ने दिया MI को 202 रन का टारगेट

बेंगलुरु के लिए एबी डिविलियर्स (55), देवदत्त पडिक्कल (54) और एरॉन फिंच (52) ने फिफ्टी लगाई। पडिक्कल ने आईपीएल में अपने तीसरे मैच में यह दूसरी फिफ्टी लगाई है। वहीं, फिंच ने लीग में अपनी 14वीं और डिविलियर्स ने 35वीं फिफ्टी लगाई। मुंबई के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 34 रन देकर सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

एबीडी विलियर्स ने 24 गेंदों पर 54 रनों की आतिशी पारी खेली। इस पारी में डीविलियर्स ने 4 छक्के भी लगाए और अंत तक नाबाद रहे। फिंच के साथ ओपनिंग करने उतरे देवदत्त पडीक्कल ने भी 40 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन अंति में शिवम दुबे ने 10 गेदों पर तेज तर्रार 27 रन बनाकर बैंगलोर का स्कोर 200 रनों के पार तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। दुबे ने अपनी पारी में 3 छक्के भी लगाए।

RCB के लिए फिंच ने जड़ी पहली फिफ्टी

फिंच ने Mumbai Indians के खिलाफ IPL 2020 के 10वें मैच में दमदार प्रदर्शन किया और अर्धशतक जड़ा। उन्होंने सोमवार को दुबई के इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में में 31 गेंदों पर अपने IPL करियर का 14वां अर्धशतक पूरा किया।फिंच का IPL के 13वें सीजन में RCB के लिए खेलते हुए यह पहला अर्धशतक है। उन्होंने अब तक अपने IPL करियर में 78 मैचों में कुल 1838 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 88 रन है। उनका स्ट्राइक रेट 130 से ज्यादा का है। उन्होंने पारी के 8वें ओवर की तीसरी गेंद पर चौका लगाया और अपना अर्धशतक पूरा किया। राहुल चाहर की इस गेंद को उन्होंने स्वीप करते हुए स्क्वायर के पीछे खेला और चौका जड़ा।

RCB फिंच की 8वीं टीम

फिंच ने साल 2011 में Rajasthan Royals के साथ अपना IPL करियर शुरू किया था जिसके बाद वह 2012 में दिल्ली डेयरडेविल्स चले गए। आईपीएल 2013 में फिंच को पुणे वॉरियर्स (अब डिफॉल्ट) ने साइन किया था। वह 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले। फिर 2015 में Mumbai INdians, 2016 और 2017 में गुजरात लॉयंस से खेलते नजर आए। 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब से खेलने के बाद उन्होंने पिछले साल ICC 50-ओवर वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए इस लीग से अपना नाम वापस ले लिया था।

 

विराट कोहली को लगी नजर

IPL 2020 में शायद विराट कोहली को नजर लग गई है। आज Mumbai INdians के खिलाफ भी कोहली सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह कोहली ने IPL के अभी तक खेले गए 3 मैचों में महज 18 रन बनाए हैं।

विराट ने सनसाइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ खेले गए पहले मैच में 14, किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ खेले गए मैच में 1 रन और आज Mumbai Indians के खिलाफ 3 रन का स्कोर बनाया। यह आईपीएल के इतिहास में विराट कोहली का सबसे खराब प्रदर्शन है। विराट के इस प्रदर्शन का खामियाजा आरसीबी को भुगतना पड़ सकता है। RCB ने एक बार भी IPL का खिताब नहीं जीता है। जबकि विराट कोहली हर साल आईपीएल में बल्लेबाजी के नए रिकाॅर्ड बनाते रहे हैं। ऐसे में इस बार जब कोहली खुद ही फेल हो रहे हैं तो फिर आरसीबी का क्या होगा, यह सवाल सभी के मन में कौंध रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here