सेरेना विलियम्स और डोमिनिक थिएम French Open के दूसरे दौर में

0
496

नई दिल्ली। US Open चैंपियन डोमिनिक थिएम सोमवार को French Open टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर में पहुंचने में सफल रहे। अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने भी पहले सेट में जूझने के बाद वापसी करते हुए क्रिस्टी ऑन को सीधे सेटों में हराकर French Open के महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बना ली।

छठी वरीय सेरेना ने क्रिस्टी को 7-6, 6-0 से हराया। सेरेना 40-0 के स्कोर पर मैच के लिए सर्विस कर रही थीं लेकिन क्रिस्टी ने तीन मैच पॉइंट बचाए। ऐस लगाकर सेरेना ने चौथा मैच पॉइंट हासिल किया लेकिन इसके बाद शॉट नेट पर मार दिया। सेरेना ने ब्रेक पॉइंट बचाया और फिर ऐस के साथ अमेरिका की अपनी हमवतन क्रिस्टी को बाहर का रास्ता दिखाया।

क्रिस्टी पहले सेट में एक समय 3-1 और फिर 4-2 से आगे थी लेकिन सेरेना के अनुभव के आगे उन्हें घुटने टेकने पड़े। तीन बार की फ्रेंच ओपन चैंपियन 39 साल की सेरेना मारग्रेट कोर्ट के रेकॉर्ड 24 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी करने के लिए चुनौती पेश कर रही हैं। वह अगले दौर में बुल्गारिया की वाइल्ड कार्ड धारक स्वेताना पिरोनकोवा से भिड़ेंगी जिन्होंने जर्मनी की एंड्रिया पेटकोविच को 6-3, 6-3 से हराया।

वहीं, चेक गणराज्य की सातवीं वरीय पेत्रा क्वितोवा ने ओसिएन डोडिन को सीधे सेटों में हराकर French Open के महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में जगह बनाई।

थिएम ने पहले दौर के मुकाबले में 2014 के यूएस ओपन चैंपियन मारिन सिलिक को 6-4, 6-3, 6-3 से शिकस्त दी। तीसरी वरीयता प्राप्त ऑस्टि्रया के थिएम ने दो सप्ताह पहले फ्लशिंग मिडोज पर अपना पहला मेजर टूर्नामेंट जीता था। हालांकि, पिछले दो बार राफेल नडाल से फाइनल में हारने के बावजूद थिएम रोलां गैरां पर भी खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल हैं।

थिएम ने कोर्ट फिलिप चेटरियर पर सर्द मौसम में सिलिक की सर्विस को छह बार तोड़ा। क्रोएशिया के सिलिक तीसरे सेट में 2-0 से आगे थे, लेकिन थिएम ने पांच गेम अपने नाम करते हुए सिलिक को बाहर का रास्ता दिखा दिया। थिएम का अगला मुकाबला अमेरिका के जैक सॉक से होगा, जिन्होंने हमवतन रिली ओपेल्का को 6-4, 6-4, 6-3 से शिकस्त दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here