Wrestling: आखिरी दिन सुजीत ने जीता गोल्ड, 23 पदकों के साथ भारत का अभियान समाप्त

0
467
Zouhaier Sghaier 2022 Wrestling Sujeeth wins gold on last day, ends India's campaign with 23 medals
File Photo

नई दिल्ली। Wrestling: ट्यूनीशिया के ट्यूनिस में आयोजित जुहैर शेअर रैंकिंग सीरीज 2022 Wrestling टूर्नामेंट में भारतीय पहलवानों ने अपना अभियान 23 पदकों के साथ समाप्त किया। भारतीय पहलवानों ने आखिरी दिन एक गोल्ड मैडल सहित छह पदक जीते। भारत के लिए आखिरी दिन पुरुषों के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में सुजीत ने स्वर्ण पदक जीता।

ICC Ranking: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने से फायदे में टीम इंडिया

वहीं, उदित (57 किग्रा), अमन (61 किग्रा), सागर जालान (74 किग्रा) और विक्की (92 किग्रा) ने रजत पदक पर कब्जा जमाया। जबकि 70 किग्रा भार वर्ग में करन ने कांस्य पदक जीता। वहीं दूसरी तरफ टूर्नामेंट के आखिरी दिन 79 किग्रा भार वर्ग में भारत के गौरव बालियान कांस्य पदक मैच में हाकर पदक जीतने से चूक गए। ट्यूनिस Wrestling मीट में भारत की पदक तालिका में छह स्वर्ण, दस रजत और सात कांस्य शामिल हैं।

IND vs WI ODI Series: वेस्टइंडीज ने Team India के खिलाफ की टीम की घोषणा, इस स्टार की हो रही वापसी

गोल्ड से चूके उदित

पुरुषों के 65 किग्रा में 20 वर्षीय सुजीत ने नॉर्डिक राउंड सिस्टम में हिस्सा लिया। इस भार वर्ग में सिर्फ चार पहलवानों ने प्रतिस्पर्धा की। सुजीत ने कजाकिस्तान के एडलान असकारोव, अमेरिका के जॉन माइकल डायकोमिहालिस और अर्जेंटीना के अगस्टिन एलेजांद्रो डेस्ट्रिबैट्स को हराकर गोल्ड मैडल (Gold Medal) हांसिल किया। वहीं दूसरी तरफ 57 किग्रा में उदित ने गोल्ड मैडल मैच के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया। लेकिन टोक्यो 2020 के कांस्य पदक विजेता अमेरिका के थॉमस पैट्रिक गिलमैन ने उन्हें हराकर स्वर्ण पदक जीता और उदित को रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा।

ISSF Shooting World Cup: मैराज खान ने जीता गोल्ड, पदक तालिका में शीर्ष पर टीम इंडिया

इन पहलवानों ने भी जीते पदक

61 किग्रा वर्ग में अमेरिकी पहलवान एंथोनी ग्रॉस ने Wrestling गोल्ड मैडल मुकाबले में भारत के पहलवान अमन को शिकस्त दी। अमन को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। जबकि 74 किग्रा भार वर्ग में सागर जालान मौजूदा एशियाई चैंपियन ईरान के योन्स अलीकबर से हार गए। 70 किग्रा भार वर्ग में करन सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के सिरबाज तलगट से हार गए। इसके बाद हुए कांस्य पदक मैच में उन्होंने स्थानीय पहलवान कोसाई अजिमी को हराकर पोडियम पर जगह बनाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here