World Cup 2023: पाकिस्तान और बांग्लादेश में आज ‘नॉकआउट मुकाबला’, ऐसी होगी प्लेइंग XI

0
33
World Cup 2023 pak vs ban match day, do or die match for both teams, updates and records, playing xi

कोलकाता। World Cup 2023 का 31वां मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। ये मैच दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। सेमीफाइनल की रेस को देखते हुए यह मैच किसी नॉकआउट से कम नहीं है। दरअसल, अगर पाकिस्तान की टीम इस मैच को हारती है तो वो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। इस टूर्नामेंट में अभी तक दोनों ही टीमों का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए पाकिस्तान इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगा जबकि बांग्लादेश भी जीत की उम्मीद में मैदान पर उतरेगा।

World Cup 2023: अफगानिस्तान की जीत ने बदली अंकतालिका, पाक-श्रीलंका को तगड़ा नुकसान

कैसी खेलती है ईडन गार्डन्स की पिच?

ईडन गार्डन की पिच पर मैच की शुरूआत में तेज गेंदबाज थोड़े हावी रहते हैं और बल्लेबाजों को खेलने में संघर्ष करना पड़ता है। हालांकि गेंद पुरानी होने के बाद इस मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहता है और गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है। इसके साथ ही मैदान की आउटफील्ड भी काफी तेज है। यही वजह है कि ईडन गार्डन पर रनों का अंबार लगता है। इस बार आईपीएल 2023 के दौरान यहां काफी हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिले थे। हालांकि इस मैदान पर स्पिनर्स का जलवा भी देखने को मिलता है। इस मैदान पर खेला गया World Cup 2023 का पिछला मैच लो स्कोरिंग था। इस मैच में नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश को हराया था।

World Cup 2023: अफगानिस्तान की लगातार दूसरी जीत, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा

ईडन गार्डन स्टेडियम के आंकड़े

World Cup 2023 में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में अभी तक 32 वनडे मैच खेले गए हैं। इस मैचों में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 19 मुकाबले जीते हैं और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए 12 मैच रहे हैं। वहीं, एक मैच रद्द भी रहा है। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 235 रन है।

World Cup 2023: बुमराह ने कुंबले को पछाड़ा, शमी इतिहास रचने की कगार पर

पाकिस्तान की प्लेइंग XI में हो सकते हैं बड़े बदलाव

World Cup 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में बड़े बदलाव हो सकते हैं। ओपनर इमाम उल हक, ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज और लेग स्पिनर शादाब खान की टीम से छुट्टी हो सकती है। इन तीनों की जगह पर हसन अली, फखर जमान और उसामा मीर की टीम में एंट्री हो सकती है। दरअसल, शादाब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे। ऐसे में उनका फिट होना मुश्किल लग रहा है।

World Cup 2023: भारत ने लगाया जीत का छक्का, इंग्लैंड को 100 रनों से धोया

पाकिस्तान-बांग्लादेश हेड टू हेड रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के रिकॉर्ड काफी खराब है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 38 वनडे खेले गए हैं। पाकिस्तान ने 33 और बांग्लादेश ने केवल 5 मैच जीते। वर्ल्ड कप में दोनों टीमें अब तक 2 बार भिड़ीं, 1 में पाकिस्तान और 1 में बांग्लादेश को जीत मिली। World Cup 2023 में पाकिस्तान की टीम आज का मैच जीत लेती है, तो उसकी वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ लगातार तीसरी जीत होगी। वहीं अगर बांग्लादेश को जीत मिलती है तो उसे पाकिस्तान के खिलाफ पांच साल बाद जीत मिलेगी। दोनों टीमें आखिरी बार एशिया कप में आमने-सामने हुई थी, तब पाकिस्तान को 7 विकेट से जीत मिली थी।

World Cup 2023: टीम इंडिया टॉप पर लेकिन इंग्लैंड बेहाल, अंकतालिका में ऐसा है बाकी टीमों का हाल

World Cup 2023 में आज के मैच की दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

पाकिस्तान: फखर जमान/इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान/उसामा मीर, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर और हारिस रऊफ।

बांग्लादेश: तंजीद हसन शाकिब, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमुदुल्लाह, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और शोरफुल इस्लाम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here